राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का ताजा अपडेट, शुरू हुआ कड़ाके की ठंड का दौर 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के लिए मौसम विभाग ने क्या चेतावनी दी है?मौसम विभाग का कहना है कि 17 दिसंबर, यानी आज से तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस गिर सकता है। 

 

Rajasthan Weather : राजस्थान में कड़ाके की ठंड से बचने के लिए लोगों को अलाव तापते देखा जा सकता है। कई स्थानों पर सुबह और रात दोनों धुंध रहती है। इसलिए विजिबिलिटी कम हो रही है।

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, लगभग एक सप्ताह तक मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि 17 दिसंबर, यानी आज से तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस गिर सकता है। इसके अलावा, 23-24 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के चलते कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है।

जैसा की हम जानते है राजस्थान के कई शहरों में भयानक सर्दी शुरू हो चुकी है। इसके दौरान कई स्थानों पर घना कोहरा भी देखा गया है। उदयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग में आगामी दो-तीन दिनों में घना कोहरा परेशान कर सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि 17 दिसंबर से, यानी आज से, यहां बहुत सर्दी होगी।

किसानों को मावठ की प्रतीक्षा

यह बताया जाना चाहिए कि राजस्थान के धोरों में अब भीषण सर्दी है। वहीं किसान मावठ का इंतजार करते हैं। खेतों में गेहूं और चने सरसों की फसलें प्यासी हैं। बारिश होने पर फसलों का कद बढ़ता है।