UP में भयंकर बरसेंगे बादल, गलन वाली ठंड करेगी बेहाल, 64 जिलों में येलो अलर्ट जारी
 

UP IMD Rain Alert:ताजा रिपोर्ट के अनुसार, आज देर शाम राज्य के इन जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है। यूपी के 64 जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है।

 

Today UP Weather: प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से निरंतर सर्दी है। सुबह-शाम लोग अलाव का सहारा लेते दिखते हैं। पहाड़ों पर बर्फ़बारी ने क्षेत्र का मौसम और सर्द कर दिया है। इसके अलावा, पिछले तीन दिनों से उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है, जिससे कनकनी और कड़ाके की ठंड का अनुभव हो रहा है। हालाँकि, मौसम विभाग ने बारिश और कोहरे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि अब दिन के तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है। इसके बावजूद, सुबह शाम तक तेज सर्दी रहने वाली है। वहीं, बारिश को लेकर अपडेट दिया गया कि अगले दो दिनों तक राज्य में बहुत बारिश होगी।

मौसम विभाग ने क्या बताया

IMD लखनऊ की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में अभी भी ठंड है। पिछले कुछ दिनों से बारिश ने मौसम को ठंडा रखा है। सुबह और शाम में धुंध की घनी चादर देखने को मिलती है। धुंध ने दृश्यता को भी कम कर दिया है। शनिवार को राज्य के पूर्वी भागों में गरज के साथ बारिश हुई। शीतलहर भी कुछ स्थानों पर चली, जिससे लोग घरों में बंद दिखे। ताजा मौसम अपडेट के अनुसार, अगले दो दिनों तक दिन के तापमान में हल्की वृद्धि हो सकती है। 

ये पढ़ें - UP News : उत्तर प्रदेश में सिटी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे ये लोग, पदोन्नति में आरक्षण के भी आदेश जारी

लेकिन सर्दी अभी भी सुबह-शाम जारी रहेगी। वर्षा को लेकर अपडेट देते हुए कहा कि आज दोपहर से रविवार दोपहर तक राज्य के पूर्वोत्तर जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी यूपी में घना कोहरा हो सकता है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी 50 से 199 मीटर रह सकती है। यूपी में कोहरे की मात्रा को देखते हुए मौसम विभाग ने राज्य के 58 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही छह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में बहुत घना कोहरा होगा।

घने कोहरे को लेकर इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

यूपी के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, मेरठ, ज्योतिबा फुले नगर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, गौतम बुद्धनगर, बुलंदशहर, रामपुर, अलीगढ़, मथुरा, कुशीनगर, बस्ती, अमेठी, रायबरेली, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, जौनपुर, वाराणसी, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, लखीमपुर खीरी, हरदोई, कन्नौज, औरैया, इटावा, कानपुर देहात, उन्नाव, कानपुर, फतेहपुर, बांदा, बहराइच, श्रावस्ती, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, फैजाबाद, सिद्धार्थ नगर, महाराजगंज,  वाराणसी, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर और आसपास के इलाकों में कोहरे की स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

ये पढ़ें - दिल्‍ली से 40 KM दूर सिंगापुरी शैली मे बनेगा NCR का नया शहर, 3 शहरों की जमीन को मिलाकर बनाया जाएगा

इन जिलों में जारी है ऑरेंज अलर्ट

वहीं, यूपी के आगरा, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर और आसपास के इलाकों में ऑरेंज जारी किया है।