UP के इस शहर में खुले 3 साल से बंद पड़े कोठे, शर्त पर दी अनुमति

UP news in hindi : मेरठ में कुछ साल पहले कबाड़ी बाजार के इन कोठों को बंद कर दिया था और अब जाकर इन्हे दोबारा खोलने की अनुमति मिल गयी है | इनके खुलने के बाद कुछ लोग इसका विरोध करेंगे तो कुछ सपोर्ट
 

UP : मेरठ के कबाड़ी बाजार में तीन साल से बंद पड़े 15 कोठे से खुले गए. सिटी मजिस्ट्रेट ने ब्रह्मपुरी व देहलीगेट पुलिस से रिपोर्ट लेने के बाद सशर्त कोठे खोलने के आदेश दे दिए थे. कोर्ट के आदेश के बाद महिलाओं ने देहलीगेट और ब्रह्मपुरी पुलिस से सुरक्षा मांगी थी. उन्होंने अंदेशा जताया है कि कोठे खुलने पर स्थानीय लोग और व्यापारी विरोध कर सकते हैं.

कबाड़ी बाजार में देह व्यापार की शिकायत पर कोर्ट के आदेश पर पुलिस-प्रशासन ने 2019 में 70 कोठे बंद करा दिए थे. कोठा संचालक लगातार कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे. दो व्यापारियों ने इन कोठों की जगह अपनी होना बताया है। देह व्यापार करने वालों ने किराये पर जगह ली हुई थी, जिसको खाली कराया गया.

हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि दोनों थाने की रिपोर्ट लेकर प्रशासनिक अधिकारी अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। सिटी मजिस्ट्रेट राहुल विश्वकर्मा की कोर्ट में इसकी सुनवाई चल रही थी। कोठे मालिकों ने कोर्ट में शपथ पत्र दिया है कि अब इन कोठों पर गलत काम नहीं होगा। वह अपना व्यापार चलाएंगे।

कोर्ट से आदेश होने के बाद संबंधित दोनों थाना पुलिस से महिलाओं ने सुरक्षा मांगी। महिलाओं ने बताया कि इन कमरों में उनका परिवार रहेगा या फिर वह व्यापार करेंगे। स्थानीय कुछ लोग उनके परिवार पर हमला कर सकते हैं।

इंस्पेक्टर देहलीगेट विनय कुमार ने बताया है कि सुरक्षा के लिए उनके मोबाइल पर कॉल आई थी। कोर्ट से कोई आदेश उनको अभी प्राप्त नहीं हुआ है। कोठे खुलेंगे या नहीं, इसकी जानकारी थाने में लिखित में नहीं है।

सशर्त कबाड़ी बाजार में 15 कोठे खुलेंगे। 2019 में एक साल के लिए कोठे बंद कराए थे। हाईकोर्ट में इसकी सुनवाई हुई और फिर दोनों थानों से रिपोर्ट ली गई। उसके बाद ही कोठे खुलने के आदेश किए गए हैं। अब यहां पर सिर्फ व्यापार कर सकते हैं। कोई भी गलत गतिविधियों मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: गेहूं और चावल की कीमतों ने बिगाड़ा आम आदमी का बजट, सरकार ने उठाया यह बड़ा कदम