Special Trains: होली पर यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें 
 

Holi Special Trains : होली के मद्देनजर उत्तर रेलवे विशेष रेलगाड़ियां चलाई जाएगी। इस भाग में छह अलग-अलग रेलगाड़ियों का ऐलान किया गया है। अन्य लोगों के काम को लेकर भी जल्द ही अनुमति दी जा सकती है।

 

The Chopal : होली के अवसर पर उत्तर रेलवे विशेष रेलगाड़ियां चला देगा। इस भाग में छह अलग-अलग रेलगाड़ियों का ऐलान किया गया है। अन्य लोगों के काम को लेकर भी जल्द ही अनुमति दी जा सकती है।

रेलवे ने बताया कि नई दिल्ली से उधमपुर (शहीद कैप्टन तुषार महाजन रेलवे स्टेशन) तक एक विशेष रेलगाड़ी (04033/04034) चलेगी। यह गाड़ी 22 और 29 मार्च को नई दिल्ली से उधमपुर जाएगी, और 23 और 30 मार्च को उधमपुर से जाएगी।

नई दिल्ली से कटरा के लिए विशेष रेलगाड़ी (04075/04076) चलेगा। 24 मार्च से 31 मार्च तक, प्रत्येक बुधवार और रविवार को यह गाड़ी नई दिल्ली से चलेगी। वहीं, 25 अप्रैल से 1 अप्रैल के बीच प्रत्येक गुरुवार और सोमवार को कटरा से वापसी में यह गाड़ी चलेगी। यह गाड़ी दोनों दिशाओं में छह फेरे लगाएगी।

दिल्ली से बनारस के लिए 10 फेरे विशेष रेलगाड़ी (04080/04079) से होंगे। 21 मार्च से 30 मार्च तक, सोमवार, गुरुवार और शनिवार को दिल्ली से यह गाड़ी चलेगी। 22 मार्च से 31 मार्च तक, प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को बनारस से यह गाड़ी चलेगी।

होली पर विशेष बसें 20 मार्च से चलेंगी

20 मार्च से मोना के नोएडा डिपो से होली पर विशेष बसें चलेंगी। इस बार, पिछले वर्षों की भीड़ को देखते हुए, पहले से भी अधिक फेरे बसें लगाए जाएंगे। नोएडा स्टेशन से हर दिन 24 घंटे बसें उपलब्ध होंगी। डिपो से दूर-दूर चलने वाली बसें भी चलाई जाएंगी।

डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल सिंह ने बताया कि होली पर आसपास के शहरों की बसें तीन से चार अतिरिक्त फेरे लगाएंगी, जबकि दूर के क्षेत्रों की बसें दो से दो अतिरिक्त फेरे लगाएंगी। डिपो से प्रयागराज, वाराणसी और गोरखपुर तक बस सेवा उपलब्ध होगी। 

ये पढ़ें - Rajasthan News : राजस्थान में ऊंटों की ट्रक से हो रही थी तस्करी, 14 ऊंट छुड़वाए