UP के इस जिले के गलियों व सड़कों का होगा कायापलट, 35 करोड़ की लागत से होगें 200 काम 
 

UP News : उत्तर प्रदेश में विकास कार्य होंगे। शहर की सड़कें और गलियां सपाट हो जाएंगी। 35 करोड़ रुपये खर्च होंगे। निर्माण विभाग ने पहले चरण में लगभग 200 कार्यों के टेंडर जारी किए हैं।

 

Uttar Pradesh : नगर निगम ने वार्डों की सड़कों और गलियों को सुधारने के लिए 35 करोड़ रुपये खर्च करेंगे। निर्माण विभाग ने पहले चरण में लगभग 200 कार्यों के टेंडर जारी किए हैं। नियमों के लागू होने से पहले ही इन टेंडरों का खोल निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। निर्देश इंजीनियरों को बुधवार को नगरायुक्त निधि गुप्ता वत्स और मेयर डा. उमेश गौतम ने दिए हैं। टेंडर प्रक्रिया को दस दिन में पूरा करने का समय दिया गया है। टेंडर को खोलने की प्रक्रिया शुरू होगी, कार्य आदेश जारी होंगे और वार्डों में विकास कार्य शुरू होंगे।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए नगर निगम ने विकास का खाका बनाया है। 200 कामों के लिए 35 करोड़ रुपये की अनुमति दी गई है। 80 वार्डों में सड़कों और नालियों के निर्माण की कार्ययोजना बनाई गई है। 28 फरवरी को नगर निगम की कार्यकारिणी की बजट बैठक है। सामान्य बोर्ड की बैठक इस दिन होगी। जिससे विकास कार्यों पर रोक लगेगी।

ये पढ़ें - UP के इन जिलों के कई सड़कों का होगा चौड़ीकरण, योगी कैबिनेट में लगी मुहर 

इस बार शहर में विकास कार्यों के लिए 6.99 अरब रुपये का बजट तैयार किया गया है। जिस पर बहस होगी। शहर के आठ सौ वार्डों में विकास कार्यों के लिए 35 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं, मेयर डा. उमेश गौतम ने बताया। करीब दो सौ कामों का टेंडर होगा। इन कार्यों के टेंडर को एक्सईएन, मुख्य अभियंता को जारी करने का आदेश दिया गया है। निर्माण और जलकल विभाग ने सभी आठ सौ वार्डों के पार्षदों से प्रस्ताव प्राप्त करके टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है।

डॉ. उमेश गौतम, मेयर, ने बताया कि वार्डों के कामों के लिए टेंडर कॉल किए गए हैं। Work Order जारी करके अधिकांश काम शुरू कर दिए जाएंगे और जल्द ही पूरा कर दिए जाएंगे।

सीसी, तारकोल से निर्माण

छोटी गलियों का सीसी नगर निगम का निर्माण विभाग करेगा। करीब 174 टेंडर इसके लिए जारी किए गए हैं। तारकोल की लगभग २६ सड़कों का निर्माण होगा। साथ ही, आरसीसी नाले और नालियों का निर्माण और यूरिनल बनाया जाएगा।

आचार संहिता से पहले काम

आचार संहिता से पहले, नगर निगम सड़कों को सुधारने में लग गया है। कई नए सिरे से तैयार होंगे अगर कुछ मरम्मत की जरूरत होगी।

ये पढ़ें - UP में जल्द होगा मेट्रो का शुभारंभ, लिखवा दिए गए स्टेशनों के नाम, सफर होगा आसान