Success Story : डाबर की सफलता की कहानी, हर रोज 2.4 करोड़ हाजमोला खा जाते हैं लोग 

Success Story :वैसे तो हाजमोला आमतौर छोटी बड़ी हर दुकान पर मिल जाता है। परंतु आज हम आपको अपनी इस खबर में हाजमोला की ताकत की जानकारी देने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि भारतीय हर रोज 2.4 करोड़ हाजमोला खा जाते हैं।

 

The Chopal News:-  लोहे में टाटा और जूतों में बाटा में कोई समानता नहीं है..। ये कहावत बहुत पुरानी है। दरअसल, बाटा और टाटा जैसी भारतीय कंपनियां सिर्फ अपने नाम से जानी जाती हैं। लेकिन बाटा की धमक अब पहले की तरह नहीं है। लेकिन जिस ब्रांड की हम बात करने जा रहे हैं, वह भारत में एक शताब्दी से भी पुरानी है। ये कंपनी डाबर है। हाजमोला इस कंपनी का उत्पाद है। हाजमोला लगभग हर छोटी-बड़ी दुकान पर मिलता है। लेकिन आज हाजमोला की शक्ति बताते हैं।

डाबर का हाजमोला ब्रांड भी भारत की पुरानी और प्रसिद्ध कंपनियों में शामिल है। अब कम्पनी अपने इस ब्रांड को "पावर" ब्रांड की सूची में शामिल करने की योजना बना रही है। आज आपको देश के लगभग हर घर में उपयोग होने वाले हाजमोला के बारे में कुछ बताने जा रहे हैं जो आप शायद नहीं जानते होंगे।

2.4 करोड़ हाजमोला की गोलियां हर दिन बिकती हैं-

पिछली एक रिपोर्ट के अनुसार, डाबर का सबसे लोकप्रिय ब्रांड हाजमोला देश में प्रतिदिन 2.4 करोड़ से अधिक गोलियां बेचता है। मतलब, भारत की जनता हर दिन दो करोड़ से अधिक हाजमोला की गोलियां खाती है। जबकि हाजमोला के पास इस सेगमेंट में 50 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है।

400 करोड़ रुपये का ब्रांड बन गया है-

डाबर इंडिया के सीईओ मोहित मल्होत्रा ने कहा कि डाबर अब हाजमोला को पावर ब्रांड बनाने का प्रयास कर रहा है। आज यह ब्रांड 350 से 400 करोड़ रुपए का है। अब कंपनी और अधिक विस्तार करना चाहती है। अब कंपनी हाजमोला को पावर ब्रांड बनाना चाहती है। इसकी एक वजह है ब्रांज के घर-घर में प्रवेश। डाबर के एफएमसीजी ब्रांड्स में फिलहाल नौ अलग-अलग पावर ब्रांड हैं। इनमें से आठ भारत में हैं, जबकि एक विदेशी बाजार में है। 

70 प्रतिशत मार्केट हिस्सेदारी है-

डाबर के एफएमसीजी ब्रांड्स की कुल बिक्री का ७० प्रतिशत हिस्सा इन ब्रांड्स का है। कंपनी ने बताया कि उनके पास 17 ब्रांड हैं, जिनकी कीमत 100-500 करोड़ रुपए के बीच है। यह ब्रांड है जिसका भविष्य है और कंपनी इसे बढ़ाना चाहती है। Компанијата डाबर के अपने पहले से ही मजबूत पहुंच वाले ब्रांडों का विस्तार करने की योजना बना रही है।

ये भी पढ़ें - UP : उत्तर प्रदेश का यह जीटी रोड होगा 20 फीट चौड़ा, चौड़ीकरण की जद में आएंगे सैकड़ों मकान, नोटिस जारी