UP में खतौनी लेना अब हुआ और ज्यादा आसान, अब कैश भुगतान की झंझट हुई खत्‍म
 

UP News : यूपी में अब खतौनी लेना आसान है। राजस्व अभिलेखों को प्राप्त करने के लिए भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है। इसका अब एसबीआई से करार हो गया है।

 

Khatauni Online Payment : यूपी में खतौनी लेना सामान्य हो गया है। राजस्व अभिलेखों को प्राप्त करने के लिए, खतौनी समेत, भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है। इसके लिए राजस्व परिषद ने मंगलवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से करार किया। राजस्व परिषद के आयुक्त और सचिव एसवीएस रंगा राव ने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए राजस्व विभाग अपनी विभागीय सेवाओं को ऑनलाइन कर रहा है।

ये पढ़ें - UP के किसानों की हुई बल्ले बल्ले, 57 हजार लोगों को होगा इस तकनीक का लाभ 

कंप्यूटरीकृत अभिलेखों और प्रमाण पत्रों की प्रमाणित प्रतियां 24 घंटे 7 दिनों तक ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए डिजिटल भुगतान की सुविधा है। राजस्व परिषद ने मंगलवार को एसबीआई से ऑनलाइन भुगतान गेटवे का उपयोग शुरू किया। करार पर आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद एसवीएस रंगा राव और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक अरूण कुमार साहू ने हस्ताक्षर किए। विभागीय सेवाओं के लिए यूजर चार्जेज जमा करने की सुविधा होगी, उन्होंने बताया। विभाग अभी कंप्यूटरीकृत खतौनी दे रहा है। अभी केवल नगद भुगतान है, लेकिन बैंक से समझौता करने के बाद आपको ऑनलाइन पैसा जमा करने की सुविधा मिलेगी।

ये पढ़ें - Delhi के इस हिस्से में बनाएं जाएंगे फाइव स्टार होटल और क्रिकेट स्टेडियम, DDA को आया आदेश