पाकिस्तान के इस शहर पर आतंकियों का कब्जा, जान बचाकर भागी सेना

अब पाकिस्तान के चित्राल जिले में आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्‍तान (टीटीपी) का नियंत्रण है। यहां हजारों लड़ाके पाकिस्‍तान सेना के जवानों को कैद कर रहे हैं।
 

The Chopal - अब पाकिस्तान के चित्राल जिले में आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्‍तान (टीटीपी) का नियंत्रण है। यहां हजारों लड़ाके पाकिस्‍तान सेना के जवानों को कैद कर रहे हैं। खैबर पख्तूनख् वा प्रांत के चित्राल जिले में हमला करके कई गांवों को छीन लिया। यहां भी कई पाकिस्‍तानी सैनिकों की मौत की खबर है।

ये भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश के इस शहर में तीन दिन छत पर चढ़ने पर रोक, यह है सरकारी आदेश

टीटीपी ने बताया कि बुधवार सुबह चार बजे एक ऑपरेशन के बाद चित्राल को कब्‍जा किया गया है। एक आतंकी कमांडर ने कहा कि यहां इंटरनेट बुरा है, लेकिन जल्द ही यहां की तस्वीरें साझा की जाएंगी। TTP ने लड़ाई में लगभग 75 पाकिस्तानी सैनिकों को जिंदा पकड़ लिया है और 10 को मार डाला है।

टीटीपी का दावा है कि स्थानीय लोगों ने हमें फोन किया

पहले हमले के बाद सहायता काफिले को बहुत चोट लगी। सूत्र के अनुसार, इन हमलों को पाकिस्तानी मीडिया में प्रसारण करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। TTP ने रिपोर्ट की पुष्टि की कि वे चित्राल में बलों पर संगठित हमले कर रहे हैं। पाकिस्तानी सेना अफगानिस्तान में टीटीपी का उपयोग करने की झूठी बात कहती है। यह तब हुआ जब स्थानीय चित्राल के लोगों से फोन आया जो हमारा समर्थन चाहते थे और हमारे साथ खड़े हैं।

ये भी पढ़ें - UP में बनेगा 22 किलोमीटर का सबसे लंबा फ्लाईओवर, 20 गावों की जमीन का होगा अधिग्रहण, सर्वे शुरू

साथ ही खिप्रो, संघार और सिंध में भी सांप्रदायिक संघर्ष की खबरें

सूचना मंत्रालय और पाकिस्तान पीएमओ से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन दोनों से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। अब खिप्रो, संघार और सिंध में भी जातीय संघर्ष की खबर है। कापरू में कर्बला की शहादत की 40वीं बरसी पर जुलूस निकालने के बाद दो संप्रदायों में तनाव बढ़ा। वहाँ लोग लाठी-डंडों और पत्थरों से एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं।

अतिरिक्त पुलिस बल, घटनाओं पर बारीकी से निगरानी

हां, हम सभी चिंतित हैं और घटनाओं पर बारीकी से नजर रख रहे हैं, पूर्व मंत्री शाज़िया अट्टा मैरी ने कहा। स्थिति संवेदनशील है और खिप्रो में अधिक पुलिस तैनात है। मुख्य गृह मंत्री को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।