UP में नवंबर में पूरा हो जाएगा इस रिंग रोड का काम, 104 किलोमीटर होगी लम्बाई

6000 करोड़ रुपये से बन रही आठ लेन की इस सड़क को अब तेजी से पूरा कर लिया जाएगा। एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि सीतापुर हाईवे से गोमती नदी तक अधिकांश भाग बनकर तैयार है।
 

UP News : शहर से गुजरने वाले पांच राजमार्गों को जोड़ने के लिए बन रही 104 किमी लंबी आउटर रिंग रोड का काम नवंबर तक नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) पूरा कर लेगा। इसके लिए ठेकेदार के काम छोड़ दिए जाने की वजह से लेट हुए 31 किमी लंबे पैकेज-2 (मोहान रोड से सीतापुर हाईवे तक) के निर्माण को तेज किया गया है।

रक्षामंत्री के ओएसडी केपी सिंह, सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी, जनसंपर्क अधिकारी डॉ. राघवेंद्र शुक्ला ने पिछले दिनों आउटर रिंगरोड का निरीक्षण किया था। एनएचएआई के प्रभारी लखनऊ व क्षेत्रीय अधिकारी एमसी द्विवेदी ने उनको बताया है कि 6000 करोड़ रुपये से बन रही आठ लेन की इस सड़क को अब तेजी से पूरा कर लिया जाएगा।

एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि सीतापुर हाईवे से गोमती नदी तक अधिकांश भाग बनकर तैयार है। गोमती नदी के ऊपर पुल की भी स्लैब पड़ चुकी है। आगे भी दो नालों और हरदोई हाईवे पर ओवरब्रिजों पर गर्डर आदि चढ़ाये जा चुके हैं। पैकेज-2 का 60 फीसदी भाग बन चुका है।

इस तरह से बन रहा आउटर रिंगरोड

फैजाबाद रोड से कुर्सी रोड, 15 किमी- 100 फीसदी, ट्रैफिक चालू
सुल्तानपुर रोड से अयोध्या रोड, 12 किमी- 100 फीसदी, ट्रैफिक चालू
कुर्सी रोड से सीतापुर रोड, 15 किमी - 90 फीसदी, आरओबी का काम अधूरा
सीतापुर रोड से मोहान रोड, 31 किमी - 60 फीसदी, सड़क व फ्लाईओवर दोनों अधूरे
मोहान रोड से सुल्तानपुर हाईवे, 32 किमी - 82 फीसदी, फ्लाईओवर के काम बाकी

Also Read: जीरा के भाव में उछाल, भविष्य में कीमतें कम होगी या तेज, जानें