दुनिया का एक अकेला ऐसा ब्रीड जो कुत्ते और लोमड़ी के मिलन से पैदा हुआ है, डॉक्टर भी रह गए हैरान!

दुनिया भर में कई प्रजातियां हैं। एक जानवर की कई नस्लें हैं। हम सब इंसान हैं, लेकिन हर जगह, हर देश में हमारा रंग, भाषा और रहन-सहन काफी ज्यादा बदल भी जाता है।
 

The Chopal - दुनिया भर में कई प्रजातियां हैं। एक जानवर की कई नस्लें हैं। हम सब इंसान हैं, लेकिन हर जगह, हर देश में हमारा रंग, भाषा और रहन-सहन काफी ज्यादा बदल भी जाता है। इंसानों ने जानवरों को कई नस्लों में बदल दिया है। क्रॉस-ब्रीड जानवरों को जन्म दिया। डॉग्स के साथ ऐसा करना बहुत आम है। तुमने बहुत से क्रॉस ब्रीड डॉग्स देखा होगा।

ये भी पढ़ें - पूरे दिन में कितने काजू का सेवन करना होता हैं सेहत के लिए उचित, आमतौर पर 95 % को नहीं होगा पता 

पुराने समय में लोग बड़े डॉग्स को सुरक्षा और मनोरंजन के लिए पालते थे। लेकिन धीरे-धीरे लोगों ने शो ऑफ के लिए भी कुत्ते पालने लगे। इसके लिए बहुत से अठारह क्रॉस ब्रीड डॉग बनाए गए। ये बहुत खूबसूरत दिखते हैं। साथ ही इनकी कीमत काफी अधिक है। यही कारण है कि क्रॉस ब्रीड्स डॉग्स एक बड़ा उद्यम बन गया है। आपने बहुत से अलग-अलग ब्रीड्स वाले डॉग के बच्चे देखे होंगे. कुछ लोगों ने एक लोमड़ी और डॉग का क्रॉस ब्रीड देखा है, जो अब नहीं है।

ये भी पढ़ें - UP Bijli Update : उत्तर प्रदेश में अब कम आएगा बिजली का बिल, होगा जेब का बोझ कम, बस करे ये काम 

डॉक्टर भी हैरान थे

ये क्रॉसब्रीड ब्राजील में डॉग और फॉक्स को मिला। 2021 में, इस अजीब क्रॉस ब्रीड को एक कार ने नीचे गिरा दिया। जब उसे अस्पताल ले जाया गया, वेट्स भी हैरान रह गए। उन्हें नहीं मालूम था कि ये कुत्ता है या लोमड़ी। डॉग को बचाया नहीं जा सका, लेकिन उसके जींस को जांचने के लिए रखा गया, तो पता चला कि यह पूरी तरह से नई नस्ल का डॉग था।

दोनों गुण मौजूद थे

यह क्रॉस ब्रीड बहुत अजीब लगता था। इसमें दोनों डॉग और फॉक्स के गुण भी थे। ये मीडियम साइज और पूरी तरह से पॉइंटेड कान वाले कुत्ते की तरह थे। इसके मोटे फर थे। Dogxim नामक ब्रीड था। फ्लाविआ फेरारी, जो उसकी देखभाल करती थी, ने बताया कि वह बहुत शांत और साधारण थी। साथ ही, वह फॉक्स की तरह नहीं करने वाली थी। वह थोड़ी शर्मीली थी और दूसरों से दूर रहना चाहती थी। परीक्षणों ने पाया कि इस ब्रीड में सत्तर छह क्रोमोजोम्स थे, जो कुत्ते और लोमड़ी की एक मिश्रित संख्या थी। उसकी आवाज़ कुत्ते की तरह थी, लेकिन चाल लोमड़ी की तरह थी।