UP के इस जिले में होगा पर्यटन ट्रिप, दो दिन व तीन रात का फूल मौज मस्ती 
 

UP News : यूपी के इस शहर को दो दिन और तीन रात का टूर बनाने का अनुरोध किया गया है। जिले में जल्द ही प्रदेश भर के टूर ऑपरेटरों के साथ एक बड़ा कांक्लेव होगा। जिले के पर्यटन स्थलों पर चर्चा होगी।

 

Uttar Pradesh News : प्रयागराज, महाकुम्भ के लिए तैयार हो रहा है, जल्द ही एक बड़े पर्यटन केंद्र बन जाएगा। प्रयागराज में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए प्रदेशभर के टूर ऑपरेटर योजना बनाएंगे। इसके लिए पर्यटन विभाग ने राज्य के टूर ऑपरेटरों से संपर्क साधा है। उनसे प्रयागराज की यात्रा के लिए दो दिन और तीन रात का कार्यक्रम बनाने को कहा गया है। जिले में जल्द ही प्रदेश भर के टूर ऑपरेटरों के साथ एक बड़ा कांक्लेव होगा। जिसमें जिले के पर्यटन स्थलों को शामिल करना शामिल होगा।

ये पढ़ें - UP में इस जिलों के लोग हुए निहाल, चुनाव से पहले 200 सड़कों का होगा कायाकल्प 

संगमनगरी में हर समय पर्यटक आते हैं, लेकिन वे नहीं ठहरते। महाकुम्भ के पर्यटन क्षेत्रों को विकसित करते समय, पर्यटकों की सुविधा का सबसे अधिक ध्यान रखा जाता है। पर्यटन विभाग ने जिले के पर्यटन केंद्रों से कहा कि अगर कोई पर्यटक प्रयागराज में दो दिन और तीन रात रहता है तो वह संगम सहित सभी महत्वपूर्ण स्थानों को देख सकता है।

जानें शेड्यूल और रूट

इसलिए राज्य भर के सभी बड़े टूर ऑपरेटरों से संपर्क किया गया है। वह प्रदेश का टूर कार्यक्रम बनाते समय प्रयागराज को भी शामिल करेंगे। मार्च के आखिरी सप्ताह में यहां टूर ऑपरेटरों की एक बड़ी सभा होगी। इसमें पर्यटन केंद्रों को शामिल किया जाएगा। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अपराजिता सिंह ने बताया कि प्रयागराज को बड़ा पर्यटन केंद्र बनाने के लिए योजना बनाई जा रही है।

ये जिले होंगे शामिल

- अयोध्या-प्रयागराज-चित्रकूट
- अयोध्या - प्रयागराज- विंध्याचल-वाराणसी
- अयोध्या-चित्रकूट-प्रयागराज- विंध्याचल-वाराणसी

ये पढ़ें - UP News : गोरखपुर में CBG प्लांट का लोकार्पण करेंगे सीएम योगी, खर्च हुए 165 करोड़, मिलेगा ये फायदा