ये बैंक दे रहे एक साल की एफडी पर सबसे अधिक ब्याज, ग्राहकों की लगी लाइन

FD Interest Rates: जब भी एफडी की बात आती हैं तो सबसे पहले सभी लोग ज्यादा से ज्यादा ब्याज दर का देखते हैं। इसी के चलते कुछ बैंकों में ब्याज दर ठीक मिल जाती हैं लेकिन कुछ बैंक बहुत कम ब्याज दर देते हैं। इसी के चलते हम आपको बताने जा रहे हैं कि इन बैंकों ने इस साल की एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दर बढ़ा दी हैं आइए जानते हैं इन बैंकों के नाम....

 

FD Interest Rates: मई 2022 से जब से र‍िजर्व बैंक ने रेपो रेट बढ़ाना शुरू क‍िया है, तब से ही बैंकों की तरफ से एफडी की ब्‍याज दर भी तेजी से बढ़ाई जा रही है. प‍िछले दो साल में एफडी की ब्‍याज दर सबसे तेजी से बढ़ी है. एफडी में न‍िवेश करने वाले न‍िवेशक कम ब्‍याज दर पर पैसा जमा करने के ल‍िए मजबूर थे. लेक‍िन अब ऐसे बैंक कस्‍टमर ने राहत की सांस ली है.

Top Bank FD Interest Rates - एफडी की कुछ अवध‍ि पर तो बैंकों की तरफ से 9% से ज्‍यादा ब्‍याज द‍िया जा रहा है. यहां आज हम आपको उन बैंकों के बारे में बताएंगे, जो एक साल की एफडी पर 7 से 8 प्रत‍िशत और इससे भी ज्‍यादा ब्‍याज दे रहे हैं. इन बैंकों में पब्‍ल‍िक और प्राइवेट दोनों तरह के बैंक शाम‍िल हैं-

Ujjivan Small Finance Bank- उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से एक साल की एफडी पर 8.25 परसेंट की दर से ब्याज द‍िया जा रहा है. यह क‍िसी भी बैंक की तरफ से दी जाने वाली सबसे ज्‍यादा ब्‍याज दर है.

Equitas Small Finance Bank-  इक्‍व‍िटास स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से एक साल वाली फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट पर 8.2 परसेंट का ब्‍याज द‍िया जा रहा है. सीन‍ियर स‍िटीजन को बैंक की तरफ से ज्‍यादा ब्‍याज की पेशकश की जा रही है.

Utkarsh Small Finance Bank- उत्कर्ष स्‍मॉल फाइनेंस बैंक और जना स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से भी ग्राहकों को 8 परसेंट सालाना के ह‍िसाब से ब्‍याज द‍िया जा रहा है. यह ब्‍याज एफडी की एक साल वाले टेन्‍योर पर दी जा रही है.

Fincare Small Finance Bank- फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक एक साल वाली एफडी पर 7.65 परसेंट के ह‍िसाब से ब्‍याज की पेशकश कर रहा है. अगर सीन‍ियर स‍िटीजन एफडी करते हैं तो उन्‍हें ज्‍यादा ब्‍याज द‍िया जाएगा.

IndusInd Bank & Capital Small Finance Bank- इंडसइंड बैंक और कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से भी ग्राहकों को 7.5% की ब्याज दर की पेशकश की जा रही है. दोनों बैंकों की तरफ से यह पेशकश एक साल वाली ब्‍याज दर पर है.

ये पढ़ें - UP के इन 4 शहरों में एयरपोर्ट की तरह बनेंगे बसपोर्ट, एक पर 500 करोड़ रुपये होंगे खर्च