UP के यह बिजली उपभोक्ता रहे सावधान, बिजली विभाग की टीम के साथ यह टीम करेगी यह कार्यवाही 
 

UP Electricity Bill: अब एक लाख रुपये से अधिक की संपत्ति वाले बकाएदार बिजली का उपयोग बिना बिल जमा किए नहीं कर सकेंगे। गोरखपुर मंडल के बड़े बकाएदारों के यहां बिजली निगम विजिलेंस टीम पहुंचेगी

 

Uttar Pradesh Electricity Bill: बिजली बिल वसूली को लेकर विभाग ने कड़ी कार्रवाई की है। अब एक लाख रुपये से अधिक की संपत्ति वाले बकाएदार बिजली का उपयोग बिना बिल जमा किए नहीं कर सकेंगे। गोरखपुर मंडल के बड़े बकाएदारों के साथ बिजली निगम विजिलेंस टीम जाएगी। बिजली बिल भी मौके पर जमा करेगी। ऐसा न करने पर उनका कनेक्शन तुरंत काटा जाएगा। उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज होगा।

ये पढ़ें - इस बार प्रचंड गर्मी से होगा त्राहिमाम, लू से मचेगा कोहराम, इस गर्मी टेंशन ही टेंशन

सोमवार को निगम ने इस अभियान की शुरुआत की है। सोमवार को बिजली निगम विजिलेंस टीम खोराबार उपकेंद्र के सात बड़े बकाएदारों के यहां पहुंची। इन लोगों पर लगभग एक लाख रुपये का बकाया था। टीम ने पहले बिजली काटी और फिर नोटिस देकर एक सप्ताह के अंदर धन जमा करने के लिए कहा। समय पर पैसे नहीं जमा करने पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। बिल नहीं देने पर कनेक्शन काटा जाता है, विजिलेंस टीम के इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह ने बताया। गोरखपुर जोन के मुख्य अभियंता आशु कालिया ने बताया कि सूची में बड़े बकाएदार शामिल हैं। विजिलेंस की मदद से टीम बड़े बकाएदारों के पास जाकर पैसे प्राप्त करती है। 

ये पढ़ें - बाप-बेटे के कारनामे देख हैरान हुए लोग, चकमा देने में उस्ताद, कई चोरीयों के बाद पकड़ में आई जोड़ी