UP के इस शहर में 16385 करोड़ की जमीन पर इन लोगों ने कर रखा कब्जा, अब शुरू हुआ एक्शन

Noida News : अब शहर में अवैध अतिक्रमण करने वालों की खैर नहीं होगी। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के नए सीईओ एम लोकेश (CEO M Lokesh) ने इसके लिए मास्टर प्लान (master plan) तैयार किया है।
 

UP News : शहर में अवैध अतिक्रमण को रोकने के लिए एक टीम का गठन किया जाएगा। इस टीम में 44 लोग शामिल होंगे। स्पेशल 44 टीम जहां पर भी अतिक्रमण देखेगी, वहां जाकर तोड़फोड़ करेगी। इसके अलावा अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। हो सकता है कि कानूनी कार्रवाई भी की जाए। इसको लेकर बोर्ड बैठक में मंजूरी मिल गई है। 

टीम में 44 लोगों की भर्ती होगी

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) से मिली जानकारी के मुताबिक यह टीम बनाने के लिए आउटसोर्सिंग के माध्यम से विभागों में सिविल में तैनात सहायक प्रबंधक की नियुक्ति की जाएगी। उस टीम का नाम परवर्तन खंड रखा जाएगा। मतलब जिले में जिस भी इलाके में अतिक्रमण होगा, वहां पर परिवर्तन लाया जाएगा और अतिक्रमण को हटाया जाएगा। इसके लिए 44 लोगों की भर्ती की जाएगी, जिसमें सिविल से लेकर उद्यान विभाग समेत काफी विभागों के अधिकारी शामिल होंगे। 

जहां अवैध अतिक्रमण मिलेगा, वहां चलेगा पीला पंजा

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority)  के अफसरों ने बताया कि जहां पर अवैध अतिक्रमण मिलेगा, वहां पर टीम जाकर एक्शन लेगी। खास तौर पर सरकारी जमीन को माफियाओं से मुक्त करवाया जाएगा। इतना ही नहीं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इसके लिए इन टीम के सदस्यों को लाइव नक्शा दिया जाएगा।

1,63,85,79,96,800 रुपए की जमीन पर कब्जा

बताया जा रहा है कि सीएजी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि नोएडा की काफी सरकारी जमीन पर कब्जा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक एक खरब 63 अरब 85 करोड़ 79 लाख 96 हजार 800 रुपए की सरकारी जमीन पर कब्जा हुआ है। यह सब कागजी रिकॉर्ड के तौर पर है।

Also Read: UP Railway: लखनऊ रेलवे ने 40 वर्ष पुरानी सिग्नलिंग व्यवस्था में किया बदलाव करने का निर्णय, जाने वजह