UP के इन दो जिलों को मिली करोड़ों रुपए की सौगात, रखी गई मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय की आधारशिला
 

UP News : CM योगी ने बलरामपुर-श्रावस्ती को 2000 करोड़ रुपये की सौगातें दीं। सीएम योगी ने बलरामपुर के कोयलरा गांव में मां पाटेश्वरी राजकीय विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी।

 

Uttar Pradesh News : शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर मां पाटेश्वरी राजकीय विश्वविद्यालय का भूमि पूजन कर शिलान्यास करते हुए शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर तुलसीपुर में शक्ति की आराधना की। मुख्यमंत्री योगी ने इस दौरान दो हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। CM योगी ने कहा कि बलरामपुर और श्रावस्ती अब आकांक्षात्मक से विकसित हो गए हैं। 

शुक्रवार सुबह दस बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलकॉप्टर से कोयलरा गांव पहुंचे। संबोधन से पहले, उन्होंने कई योजनाओं के लाभार्थियों को चेक और घर की चाभी दी। मुख्यमंत्री योगी ने राजकीय विश्वविद्यालय की जमीन का पूजन कर शिलान्यास किया। CM योगी ने बलरामपुर में 461 और श्रावस्ती में 31 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। CM योगी ने कहा कि बलरामपुर और श्रावस्ती पुरुषार्थ का स्थान रहे हैं। माफियावादी लोगों ने इसे कमजोर करने का प्रयत्न किया था। कहा कि राजनीति को अपराध नहीं बनने देंगे। युवाओं का भविष्य खतरे में नहीं होगा। 

CM योगी ने बहुत सी योजनाओं का बखान करते हुए सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने सरकारी योजनाओं पर डाका डाला। आज लोगों को पक्के आवास की सुविधाएं, मुफ्त राशन और आयुष्मान कार्ड मिल रहे हैं। CM योगी ने अटल बिहारी चिकित्सा महाविद्यालय फेज-1 का उद्घाटन केजीएमयू लखनऊ के सेटेलाइट सेंटर में 300 बेड पर किया। उन्होंने फुलवरिया बाईपास और कई सड़कों पर बनाए गए नवनिर्मित ओवरब्रिज का भी उद्घाटन किया।

ये पढ़ें - UP दो बच्‍चों की मां के प्यार में पागल हुई लड़की, अब किया यह काम

इसी तरह जमुनहा में राजकीय महाविद्यालय, श्रावस्ती में जनपद कारागार, भंगहा में 50 बेड का क्षेत्रीय अस्पताल और श्रावस्ती में राजकीय इंटर कॉलेज का उद्घाटन किया गया। मुख्यमंत्री ने भी कई महत्वपूर्ण संपर्क मार्गों, छात्रावासों और अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास किया। प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय, प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल, राज्यमंत्री रजनी तिवारी, अवध क्षेत्र के भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र, सदर विधायक पल्टूराम, तुलसीपुर के कैलाश नाथ शुक्ल, उतरौला के राम प्रताप वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्षा आरती तिवारी, विधान परिषद सदस्या डा. प्रज्ञा त्रिपाठी, अवधेश कुमार सिंह मंजू, साकेत मिश्र सहित भारी संख्या में लोग मौजूद थे।