UP में बिजली व्यवस्था की कमियों को दूर करने के लिए होगी थर्ड पार्टी ऑडिट

 

The Chopal - उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन डा. आशीष कुमार गोयल ने विभागीय समीक्षा के दौरान अधिकारियों को थर्ड पार्टी आडिट कराने का आदेश दिया है। उनका दावा है कि इससे विद्युत व्यवस्था की गुणवत्ता में सुधार होगा। कमियां तुरंत दूर की जा सकती हैं। शनिवार को शक्तिभवन में हुई इस समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि अधिकारी कार्यक्षेत्र में जाएं। अधिकारियों को उचित नेतृत्व देने से काम बेहतर होता है। हर अधिकारी क्षेत्र में प्रत्येक सप्ताह दो दिन दे। विद्युत राजस्व प्राप्त करने में असफल अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। उपभोक्ता को समय पर रीडिंग बिल मिलना चाहिए। 

ये भी पढ़ें - 27 अगस्त को देशभर में मिलेगी हर 10 मिनट बाद रोडवेज, जानिए क्या है तैयारी 

घरेलू कनेक्शन से व्यापार नहीं करना

अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में कम कामर्शियल कनेक्शन हैं। व्यापारियों को कामर्शिलय कनेक्शन दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि व्यापारिक कार्य घरेलू कनेक्शन से न हों। क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर समय से बदलें। ट्रांसफार्मरों पर अधिक लोड लगाने से अधिक क्षमता का उत्पादन होता है।

अक्टूबर को बचाव महीने के रूप में मनाया जाएगा।

अक्तूबर को संरक्षण महीने के रूप में मनाने का आदेश दिया गया था। इसका पूर्वाभ्यास करने को कहा। अनुरक्षण महीने में किए गए कार्यों में कहीं भी सामग्री की कमी नहीं होनी चाहिए। संविदाकर्मियों को समय पर मानदेय देने का निर्देश दिया। तकनीकी कर्मचारियों को कार्यालय से बाहर स्थानांतरित कर क्षेत्र में तैनात करने का आदेश दिया। प्रबंध निदेशक पंकज कुमार सहित अन्य अधिकारी समीक्षा बैठक में उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - JIO और Airtel की छुट्टी करने आ रहा Elon Musk का सैटेलाइट इंटरनेट