MP का यह है 500 साल पुराना 'डॉक्टर', 7 चक्कर में खांसी और खुजली कर देता है गायब 

इस पेड़ को 7 चक्कर लगाने से खांसी और खुजली दूर हो जाती है, और यह काम इस पेड़ के आस-पास के कई गांवों के लोग करते हैं। पेड़ के इस चमत्कारिक गुण के लिए बहादरपुर मार्ग के लोगों ने इसे "गोरख इमली" के नाम से जाना जाता है....
 

MP News:- मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के बहादरपुर मार्ग पर एक पुराने इमली के पेड़ की महत्वपूर्ण कहानी है। इस पेड़ का आपके समुद्र पार के साथ-साथ मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई लोगों के लिए खांसी और खुजली का इलाज माना जाता है।

मान्यता है कि इस पेड़ को 7 चक्कर लगाने से खांसी और खुजली दूर हो जाती है, और यह काम इस पेड़ के आस-पास के कई गांवों के लोग करते हैं। पेड़ के इस चमत्कारिक गुण के लिए बहादरपुर मार्ग के लोगों ने इसे "गोरख इमली" के नाम से जाना जाता है।

खेती, बागवानी, मछली गाय बकरी और बतख पालन एक साथ करें, इस तरह किसान होंगे मालामाल

इस पेड़ का आयु करीब 500 साल हो सकता है, और यहां के मान्यता के अनुसार यदि किसी को खांसी या खुजली की समस्या होती है और दवाइयों से आराम नहीं मिलता है, तो वे इस पेड़ के चारों ओर के क्षेत्र में जाकर 7 चक्कर लगाते हैं, जिससे उन्हें आराम का अहसास होता है।

इस काम के लिए कोई विशेष शुल्क नहीं होता, और लोग आमतौर पर इसे अपने स्वास्थ्य सुधारने के लिए करते हैं। इसके परंपरागत उपयोग की बजाय आज भी कई लोग इस पेड़ की खासियतों पर विश्वास करते हैं और इसका समर्थन करते हैं।

ये भी पढ़ें - मोदी सरकार की मदद से अब UP की बिजली व्यस्था में होंगे ये 16 सुधार