Noida का ये इलाका होगा कमर्शियल हब, मिनी कनॉट प्लेस से मिलेगी कई तरह की शानदार सुविधाएं

Noida : नोएडा का ये इलाका जल्द ही कमर्शियल हब होगा। मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि यहां  मिनी कनॉट प्लेस से बेहतर मिलेगी यहां हर सुविधा..
 

Noida : नोएडा हाईटेक शहर के नाम से मशहूर है। वर्तमान में शहर का सबसे बड़ा कमर्शियल हब सेक्टर-18 है। फिलहाल दूर-दराज से आने वाले और स्थानीय लोग सेक्टर-18 की मार्केट का रुख करते हैं। आने वाले दिनों में नोएडा प्राधिकरण एक ओर कमर्शियल हब विकसित करने की योजना पर काम कर रहा है। जो आकार में सेक्टर-18 से भी बड़ा होगा। इसका निर्माण नोएडा अथॉरिटी सेक्टर-140 में करेगी। कमर्शियल हब बनाने के लिए प्लानिंग की जा रही है। उसमें 60 प्रतिशत एरिया कमर्शल हब प्रॉजेक्ट के रूप में विकसित किया जाएगा। जिसके चलते यदि आप निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है।

मंथन के बाद अथॉरिटी ने बनाया प्लान

वर्तमान में दिल्ली से सटे होने के कारण एनसीआर के लोग सेक्टर-18 में खरीदारी करने के लिए आते हैं। यहां पर हर प्रकार की सुविधाएं हैं, लेकिन आने वाले लोगों को पार्किंग की दिक्कत और कंजस्टेड होने की वजह से परेशानी होती है। किन्तु सेक्टर-140 में ऐसा नहीं होगा। यहां पर जो भी कमर्शल प्रॉजेक्ट आएंगे उनके बायलॉज काफी मंथन के बाद अथॉरिटी ने बनाए हैं। अथॉरिटी का प्लान है कि सेक्टर-18 से बेहतर सेक्टर-140 में कमर्शियल हब को विकसित किया जाए। कमर्शियल स्पेस का कार्य पूरा होने के बाद दायरे में एक दर्जन सेक्टरों में रहने वाले लगभग एक लाख निवासियों को फायदा होगा।

हाईराइज सेक्टर विकसित

नोएडा एक्सप्रेसवे के नजदीक होने के कारण बेहतर कमर्शियल हब बनाने की तैयारी है। ग्रेटर नोएडा और दिल्ली से आने वाले लोगों को किसी प्रकार की आने में दिक्कत नहीं होगी। वहीं सेक्टर-140 के आसपास के हाईराइज सेक्टर विकसित हो गए हैं। कुछ पर काम चल रहा है। बता दें, सेक्टर-140 की जमीन पर किसानों के विवाद होने की वजह से शुरुआत में डवेलपमेंट नहीं हो सका था, लेकिन अब वह सब विवाद लगभग समाप्त हो गया है। इसके अलावा नोएडा एक्सप्रेसवे के आसपास की जमीन पर कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है।

Also Read: Delhi High Court : 97 वर्ष के पिता ने औलाद से वापस मांगी प्रोपर्टी, दिल्ली हाईकोर्ट ने किया ये फैसला