इस बिजनेस आइडिया ने बदली ठेले वाले के बेटे की किस्मत, आज कमा रहा लाखों में फायदा

एक व्यक्ति की कहानी है जिसके पिता ठेला लगाते थे। एक वक्त था जब कोई भी 500 रुपये का कर्ज देने को तैयार नहीं है। लेकिन आज उन्हें धन की कोई कमी भी नहीं है। हम रॉकी अब्बास की बात कर रहे हैं।
 

The Chopal - एक व्यक्ति की कहानी है जिसके पिता ठेला लगाते थे। एक वक्त था जब कोई भी 500 रुपये का कर्ज देने को तैयार नहीं है। लेकिन आज उन्हें धन की कोई कमी भी नहीं है। हम रॉकी अब्बास की बात कर रहे हैं। वे एक प्लैटफॉर्म पर अपनी प्रेरणादायक कहानी शेयर कर चुके हैं। इसमें उन्होंने फर्श से अर्श तक की यात्रा की कहानी बताई है। घर की स्थिति को सुधारने के लिए रॉकी ने पहले बच्चों को पढ़ाना शुरू किया। लेकिन इससे भी कुछ नहीं हुआ। उनका विचार था कि कुछ बड़ा करना चाहिए।

ये भी पढ़ें - दुनिया का एक अकेला ऐसा ब्रीड जो कुत्ते और लोमड़ी के मिलन से पैदा हुआ है, डॉक्टर भी रह गए हैरान! 

रॉकी का काम यूट्यूबर है। वे अपने पिता को काम करते देखा। इस बात ने उन्हें बहुत परेशान कर दिया। तब सिर्फ एक विचार ने उनका रास्ता बदल दिया। उनका कहना है कि उनकी जिंदगी में कुछ बुरा चल रहा था। किसी का साथ नहीं था। मैं गरीब घर से हूँ। उनका कहना था कि वे उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रहते हैं। जब वह यूपी से दिल्ली में बीडीएस की पढ़ाई करने आए, तो उनकी सफलता की कहानी शुरू हुई। उन्हें एक वीडियो दिखाया गया जब वह फोन स्क्रोल कर रहे थे। जिसमें यूट्यूब से पैसे कमाने की विधि बताई गई।

ये भी पढ़ें - पूरे दिन में कितने काजू का सेवन करना होता हैं सेहत के लिए उचित, आमतौर पर 95 % को नहीं होगा पता 

फिर रॉकी ने वीडियो बनाना शुरू किया। पहला वीडियो बनाते समय लोग घूर रहे थे। इसलिए वह इसे नहीं बना पाए। दूसरी बार कोशिश करने पर कोई फोन छीनकर भाग गया। लेकिन वे निरंतर प्रयास करते रहे। पांच महीने बाद उन्हें उनकी पहली सफलता मिली। यूट्यूब ने बाद में २० हजार रुपये दिए। आज हजारों लोग उनके फॉलोअर्स हैं। उन्हें व्लॉग्स मिलते हैं। शुरुआत में उन्हें प्रति महीने पच्चीस हजार रुपये मिलते थे। फिर ये आंकड़े एक लाख, दो लाख, पांच लाख और आठ लाख से 10 लाख तक बढ़ गए। 

ये भी पढ़ें - Haryana : पूरे प्रदेश में मेघ गरज-चमक के साथ मौसम विभाग का बारिश का अलर्ट जारी, चलेगीं तेज हवाएं 

रॉकी कहता है कि आज उनके पिता नहीं हैं। उनकी मौत हो गई है। लेकिन आज भी परिवार के बाकी सदस्यों पर भरोसा नहीं है। फोन खोने के बाद छोटे भाई ने नए फोन के लिए मदद की। उसके पास एक आइफोन भी है। उन्होंने दावा किया कि यूट्यूब ने उनकी छवि को बदल दिया है। उनका सुझाव था कि अपना काम करो और दूसरों को नजरअंदाज करो। एक दिन सफलता अवश्य मिलेगी।