उत्तर प्रदेश का यह डिपो और बस स्टैन्ड होगा शहर से बाहर शिफ्ट, कैबिनेट में लिया बड़ा फैसला

यूपी सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा संचालित भैंसाली बस अड्डे और डिपो को शहर के बाहर आरआरटीएस स्टेशन के पास स्थानांतरित किया जाएगा, जो मेरठ शहर के व्यस्त दिल्ली रोड पर है। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया।
 

The Chopal - यूपी सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा संचालित भैंसाली बस अड्डे और डिपो को शहर के बाहर आरआरटीएस स्टेशन के पास स्थानांतरित किया जाएगा, जो मेरठ शहर के व्यस्त दिल्ली रोड पर है। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

ये भी पढ़ें - UP : अब चैन से नहीं सो पाएंगे यूपी के ये बिजली उपभोक्ता, विभाग ने उठाया बड़ा कदम

बस अड्डा मेरठ शहर के भैंसाली में दिल्ली रोड पर घनी आबादी वाले वाणिज्यिक क्षेत्र में है। हर दिन यहां लगभग 1400 बसें आती और जाती हैं। बसों के कारण दिल्ली रोड पर जाम और असुरक्षित यातायात होते हैं। इससे बस चलाने की क्षमता और अन्य कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। स्थिति को देखते हुए, भैंसाली बस अड्डा और डिपो को मेरठ शहर से बाहर स्थानांतरित करना चाहिए था। यात्रियों को अधिक सुविधा प्रदान करने के लिए, भूडबराल और मोदीपुरम स्थित आरआरटीएस स्टेशनों के निकट बस अड्डे को स्थानांतरित करना उचित पाया गया है।

ये भी पढ़ें - UP में इन 2 शहरों के बीच बनेगा नया हाईवे, 57 गांवों की जमीन का होगा अधिग्रहण 

मेरठ साउथ आरआरटीएस स्टेशन के निकट भूडबराल स्थित एक बस अड्डा व डिपो और मोदीपुरम स्टेशन के निकट 2.6 एकड़ जमीन पर एक बड अड्डा बनाया जाएगा, भैंसाली बस अड्डा व डिपो की लगभग 9.57 एकड़ जमीन के स्थान पर। यूपीएसआरटीसी की क्षेत्रीय कार्याशाला, पल्हेडा में तीन एकड़ जमीन पर डिपो की समान सुविधाएं बनाएगा। मेरठ बाईपास के निकट सरधना रोड से जुड़े चौराहों और बागपत रोड और बड़ौत रोहटा रोड से जुड़े चौराहों के निकट बस शेल्टर की सुविधा बनाई जाएगी।