दिल्ली-NCR की तस्वीर बदल देगा दिल्ली जयपुर हाईवे पर बनने वाला यह फ्लाईओवर, फॉर्मेट हुआ तैयार
 

Delhi-Jaipur Highway : दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर एक फ्लाईओवर बनेगा। बसई चौक और भूतेश्वर मंदिर के पास यह फ्लाईओवर बनाया जाएगा। कंपनी ने प्रारूप बनाकर गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को भेजा।

 

Delhi-Jaipur : दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर इफ्को चौक से द्वारका एक्सप्रेसवे तक यातायात को आसान बनाने की योजना का प्रारंभिक संस्करण बनकर तैयार हो चुका है। प्रारूप को सलाहकार कंपनी ने गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) के अधिकारियों को भेजा है। इसमें एक नया रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) और बसई चौक और भूतेश्वर मंदिर के निकट दो लेन का फ्लाईओवर शामिल हैं। इसके अलावा, सड़क छह लेन की होगी। द्वारका एक्सप्रेसवे से इफ्को चौक की दूरी करीब 14 किलोमीटर है। वर्तमान में सड़क चार लेन या छह लेन की है।

जीएमडीए के कार्यकारी अभियंता अमित गोदारा ने कहा, 'हम इफ्को चौक से लेकर द्वारका एक्सप्रेसवे पर यातायात को बेहतर करने की योजना पर काम कर रहे हैं। कंपनी ने पहला प्रारूप बनाया है, जो चर्चा में है। वर्तमान में, कंपनी ने इस योजना पर कुल लागत की जानकारी नहीं दी है। लागत तैयार करने के लिए मार्गदर्शिका दी गई है।'

सुखराली में सड़क पर अतिक्रमण

बसई चौक से सिविल अस्पताल तक तीन-तीन लेन की सड़क, पटौदी चौक की ट्रैफिक लाइट और भूतेश्वर मंदिर तक दोनों तरफ फ्लाईओवर, भूतेश्वर मंदिर से पुरानी जेल सड़क की तरफ फ्लाईओवर और महाबीर चौक पर ऑटो पार्किंग का सुझाव दिया गया है। सुखराली गांव के पास सड़क दोनों तरफ भारी अतिक्रमण से घिरी हुई है। इस अतिक्रमण को हटाने की जरूरत पर बल दिया है, ताकि यातायात सुधर सके।

ये पढ़ें - UP के इन 2 दर्जन जिलों में नहीं होगी बिजली चोरी, विभाग का नया प्लान तैयार