ऑफिस जाने के लिए रोजाना हवाई जहाज से 900 किलोमीटर का है सफर करता है यह शख्स, बोला पड़ता है सस्ता!

आमतौर पर लोग मेट्रो, ट्रेन या फिर कैब से दफ्तर जाते हैं, लेकिन एक व्यक्ति (पुरुष दफ्तर जाता है)

 

The Chopal News : ऑफिस जाने के लिए प्रत्येक कर्मचारी अपना अलग तरीका चुनता है। कुछ लोग अपने कार से दफ्तर जाते हैं, जबकि कुछ लोग सार्वजनिक परिवहन पर भरोसा करते हैं। यद्यपि कुछ लोग महीने भर के लिए एक साथ एक कैब या ऑटो खरीदते हैं, आज तक आपने रोज़ाना हवाई जहाज़ से ऑफिस जाते देखा होगा। हम आपको एक पत्रकार से मिलवाते हैं जो हवाई जहाज से दफ्तर पहुंचता है।

दफ्तर जाने के लिए आम तौर पर लोग मेट्रो, ट्रेन या कैब का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन वॉल स्ट्रीट जर्नल के एक रिपोर्टर चिप कटर ने लोगों को हैरान कर दिया कि वे हर दिन फ्लाइट पकड़ते हैं। वह कहता है कि यह उसके लिए सस्ता पड़ता है, लेकिन इसकी वजह से उस पर कोई आर्थिक बोझ नहीं पड़ता।

ओहियो से न्यूयॉर्क समाचार पत्र चिप कटर ने बताया कि व्यक्ति सप्ताह में तीन बार ओहियो से न्यूयॉर्क जाने के लिए उड़ान भरता है। इसके लिए उसे सुबह छह बजे फ्लाइट पकड़ना पड़ता है और सुबह चार बजकर पंद्रह मिनट का अलार्म लगाना पड़ता है। महामारी के दौरान वे घर से काम कर रहे थे और 2022 में जब उन्हें काम पर जाना पड़ा तो ओहियो से न्यूयॉर्क फ्लाइट लेकर जाना शुरू कर दिया। दोनों शहरों के बीच 900 किलोमीटर की दूरी है और वे हर रोज़ इस यात्रा को करते हैं। यद्यपि उनकी व्यक्तिगत जीवन इससे प्रभावित हुआ है, वे कहते हैं कि न्यूयॉर्क में रहने से यह सस्ता है।

प्रकाश से दूर रहना सस्ता है!

चिप कटर ने इसके पीछे तर्क दिया कि न्यूयॉर्क में रहने के लिए उसे हर महीने $3,200, या 2,65,581 रुपये देने पड़ते। उसकी बचत होती है और उसके लिए हवाई जहाज सस्ता होता है। वह पहले उसके ऑफिस के निकट मैनहट्टन में एक हाईएंड होटल में रुकता था, लेकिन यहां उसके खाने-पीने का खर्च भी होता था। आपको बता दें कि टिकटॉक पर उपस्थित एक अन्य व्यक्ति, सोफिया सेलेन्टानो, ने बताया कि वह प्लेन से दफ्तर जाती हैं।