UP में 2025 से पहले तैयार हो जाएगा ये नया सिक्सलेन एक्सप्रेसवे, इतने प्रतिशत कार्य पूरा

UP Ganga Expressway :निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस-वे को प्रयागराज में बनने वाले कुंभ से पहले 2025 में पूरा करना है। इसके लिए, हर स्तर पर निर्माण कार्य तेजी से जारी है। राज्य में बिजौली बधौली गांव और गोविंदपुरी गांव के जंगल में आठ किमी लंबी सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। जबकि रेलवे ब्रिज और ओवरब्रिज का निर्माण भी लगभग पूरा हो गया है।
 

The Chopal (UP News) : निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस-वे को प्रयागराज में बनने वाले कुंभ से पहले 2025 में पूरा करना है। इसके लिए, हर स्तर पर निर्माण कार्य तेजी से जारी है। राज्य में बिजौली, बधौली और गोविंदपुरी गांवों के जंगलों में आठ किमी लंबी सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। जबकि रेलवे ब्रिज और ओवरब्रिज का निर्माण भी लगभग पूरा हो गया है। मेरठ-बुलंदशहर हाईवे पर इंटरचेंज निर्माण का काम भी लगभग 80 प्रतिशत पूरा हो चुका है।

मेरठ से प्रयागराज तक बनाए जा रहे गंगा एक्सप्रेस-वे का लगभग 60 प्रतिशत से अधिक काम पूरा हो चुका है। खरखौदा के गांव बिजौली से शुरू होने वाली एक्सप्रेस-वे की मुख्य सड़क का आठ किलोमीटर का हिस्सा गांव बधौली अटौला और गोविंदपुरी के जंगल में पूरा हो गया है, जबकि दस किलोमीटर लंबी सड़क का अंतिम लेयर बनाने का काम शुरू हो गया है।

अन्य स्थानों पर गिट्टी डालने का काम भी तेजी से चल रहा है। अतराडा गांव में काली नदी के ऊपर एक मेजर ब्रिज बन गया है। ऐसे ही बिजौली और अटोला के गांवों में मेजर ब्रिज का काम अंतिम चरण में है। निर्माण कंपनी एलएंडटी के प्रशासनिक अधिकारी नारायण गुप्ता ने कहा कि गढ़ में गंगा पर ओवरब्रिज भी समय पर बनाया जाएगा।

डिवाइडर पर फूल खिलेंगे

एक्सप्रेस वे के मध्य में बनाए गए डिवाइडर के बीच भी फुलवारी लगाने का काम शुरू हो गया है। एक कंपनी को फुलवारी लगाने का टेंडर भी दिया गया है और सहारनपुर की एक बड़ी नर्सरी को ऑर्डर भी दिया गया है। फूलदार पेड़ों को भी एक कंपनी देखरेख करेगी।