Noida की ये जगह कमर्शियल प्रोजेक्ट के लिए है सुपरहिट, चारों तरफ है खुली-खुली सड़कें

Property News: सेक्टर-75 और उसके आसपास के सेक्टरों में बढ़ती आबादी के कारण, यहां के कमर्शल प्रोजेक्ट्स की सफलता निश्चित है। लोग पैदल, ऑटो, ई-रिक्शा, और अपनी गाड़ियों से आसानी से इस एरिया तक पहुंच सकते हैं। सेक्टर-75 के आसपास के सेक्टरों से भी अच्छी कनेक्टिविटी है और चारों ओर खुली-खुली सड़कें हैं।
 

The Chopal , Noida : सेक्टर-75 और उसके आसपास के 7X सेक्टर हाईराइज सोसायटीज का हब है। लाखों की आबादी यहां के सेक्टरों में रहती है। जिसके चलते यहां कोई कमर्शल प्रोजेक्ट शुरू होगा तो उसका सफल होना निश्चित है। क्योंकि यहां वॉकिंग डिस्टेंस पर ही काफी बड़ी आबादी रहती है। लोग पैदल भी यहां मॉल आदि में जा सकते हैं। ऑटो, ई-रिक्शा से जाना भी लोगों के लिए आसान है। वहीं, अपनी गाड़ियों से भी लोग जाएंगे, तो पार्किंग की बेहतरीन सुविधा हर जगह मिलेगी। 7X के अलावा आसपास में कई और हाईराइज सोसायटियों के साथ ही दूसरे रिहायशी सेक्टर भी बसे हुए हैं।

बता दें कि किसी भी प्रकार का मार्केट या मॉल और अन्य कमर्शल गतिविधियों की सफलता इसी बात पर निर्भर करती हैं कि वह एरिया पब्लिक की कितनी पहुंच में है। सेक्टर-75 के आसपास की बात करें तो सेक्टर-75 के अलावा अन्य सेक्टरों में सेक्टर-74, 76, 77, 78, 79 आदि में करीब 40 से भी ज्यादा हाईराइज सोसायटियां मौजूद हैं। करीब 40 सोसायटी में लोग रहते हैं। इसके अलावा कई नई सोसायटियां और डिवेलप हो रही हैं, जिनमें आने वाले समय में लोग रहेंगे।

इस पूरे हाईराइज सोसायटीज के हब को 7X एरिया के नाम से जाना जाता है। जहां अनुमान के मुताबिक 3 लाख से ज्यादा आबादी रहती है। जिनकी सेक्टर-75 में स्थित स्पैक्ट्रम मॉल से सीधी पहुंच है। पूरे 7 एक्स एरिया की किसी भी सोसायटी से स्पैक्ट्रम मॉल तक जाने में 5 मिनट से ज्यादा वक्त नहीं लगता है। इसलिए इस एरिया में डिवेलप हो रहे कमर्शल प्रोजेक्ट्स का सफल होना निश्चित माना जा रहा है। यहां के लोगों ने वीकेंड्स पर आसपास में ही मौजूद मॉल और पब्लिक प्लेस में जाना शुरू कर दिया है। क्योंकि जाम से बचने और समय बचाने के लिए लोग पास में भी बेहतर विकल्प देखते हैं। इसलिए यहां मौजूद कमर्शल प्रोजेक्ट्स का मार्केट तेजी से आगे बढ़ रहा है।

आसपास के सेक्टरों से भी अच्छी कनेक्टिविटी

सेक्टर-75 और पूरे 7 एक्स एरिया की शहर के अन्य सेक्टरों से बेहतर कनेक्टिविटी है। सेक्टर-119, सेक्टर-120, 121, 118, 113,117, 116 आदि कई सेक्टरों के लोग सेक्टर-75 के मार्केट और मॉल में आते हैं। क्योंकि अन्य स्थानों पर जाने पर लोगों को जाम में फंसना पड़ता है और समय की भी बर्बादी होती है, लेकिन यहां आने पर इन सेक्टरों के लोगों का समय भी बच जाता है।

चारों ओर हैं खुली-खुली सड़कें

सेक्टर-75 की कनेक्टिविटी की सबसे खास बात यह है कि चारों ओर खुली-खुली सड़कें बनी हुई हैं। इसके चलते किसी भी सड़क पर जाम नहीं लगता है। क्योंकि लोगों के अपने सेक्टरों में जाने के लिए कई सड़के हैं, इसलिए गाड़ियों का दबाब किसी एक सड़क पर नहीं रहता और लोग ट्रैफिक जाम में नहीं फंसते हैं। एक प्रकार से देखा जाए सेक्टर-75 का एरिया आसपास के सेक्टरों का सेंट्रल एरिया बनता जा रहा है। ऐसे में लोगों को कहीं और जाने की जरूरत ही नहीं पड़ती है।

खाने के शौकीनों के लिए भी खास है सेक्टर-75

सेक्टर-75 और आसपास के सेक्टरों के मार्केट में तमाम खाने के विकल्प मौजूद हैं। दिल्ली की तर्ज पर यहां स्ट्रीट फूड की बेहतरीन वैरायटी मिलती हैं। वहीं, रेस्टोरेंट, फूड कोर्ट और कैफे आदि की भरमार है। यानि बजट से लेकर ज्यादा बजट तक के तमाम विकल्प लोगों के पास मौजूद हैं। इसलिए भी लोग शाम को सेक्टर-75 और उसके आसपास के एरिया में निकलते हैं। 

Also Read : Flipkart-Amazon से सस्ता सामान बेच रही है ये सरकारी वेबसाइट