Ajab-Gajab : बीते 42 साल से बंद है देश का ये रेलवे स्टेशन, लोग कहते हैं यहां है भूत

indian railway news : हमारे देश मी बहुत सारे रेलवे स्टेशन है पर एक ऐसा स्टेशन भी है जो पिछले 42 सालों से बंद है क्योंकि लोगों का मानना है यहां पर एक लड़की का भूत रहता है,
 

Railway : भारत में बहुत सी ऐसी जगहें हैं जो पूरी तरह से भूतिया है. दिन के समय में स्थानों पर जाने से लोग डरते हैं. वहीं देश में बहुत से रेलवे स्टेशन की भूतिया कहानी भी देखने-सुनने को मिलती है. लेकिन क्या आप जानते हैं भारत में एक ऐसा रेलवे स्टेशन है जो पिछले 42 सालों से बंद रहा. वहां पर कोई भी ट्रेन नहीं रुकती है. जिसके पीछे एक लड़की की आत्मा वजह बताई जाती है. जी हां हम बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में मौजूद बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन की.

क्या है बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन की कहानी

बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन (Begunkodor Railway Station) को लेकर एक लड़की की आत्मा भटकने का दावा किया जाता है. यह स्टेशन वर्ष 1960 में खोला गया था. इसे खुलवाने में संथाल की रानी श्रीमती लाचन कुमारी ने अपना योगदान दिया था. स्थानीय लोगों का कहना है कि 42 सालों से यहां से ट्रेन तो गुजरती है लेकिन आज तक रूकी नहीं है. स्टेशन खुलने के कुछ सालों तक सब ठीक था लेकिन फिर अजीब घटनाएं घटित होने लगी. 1967 में एक रेलवे कर्मचारी ने महिला के भूत को देखने का दावा किया था. उसने सबको बताया किसी ने उसकी एक ना सुनी.

ट्रेन के आगे भागती है लड़की

लोगों का दावा है कि सूरज ढलने के बाद यहां कोई नहीं आता था. महिला भूत उस ट्रेन के साथ-साथ दौड़ने लगता था. रेलवे मंत्रालय में तक इस स्टेशन की कहानी पहुंच गई थी. यहां पर रेल कर्मचारी पोस्टिंग से भी डरते थे. आपको बता दें साल 2009 में गांववालों के कहने पर तत्कालीन रेल मंत्री ममता बनर्जी ने इसे फिर से खुलवाया. तब से भूत को देखे जाने का कोई दावा नहीं किया जाता है.

Also Read: High Court : क्या बच्चे मां बाप से मांग सकते हैं मेंटेनेंस? जानें अदालत से जो बताया