चाचा के सोने का यह जबरदस्त जुगाड़ भूल जायेंगे सारी टेंशन, लाइफ हो तो ऐसी

जुगाड़ काम आता है जब आदमी ऐसी स्थिति में फंसा होता है जहां वह कुछ भी नहीं समझता। क्योंकि ऐसे मामलों में अधिकांश लोग दिमाग में आने वाले विचारों के अनुरूप ही व्यवहार करते हैं।
 

Jugaad: जुगाड़ काम आता है जब आदमी ऐसी स्थिति में फंसा होता है जहां वह कुछ भी नहीं समझता। क्योंकि ऐसे मामलों में अधिकांश लोग दिमाग में आने वाले विचारों के अनुरूप ही व्यवहार करते हैं। अक्सर ये विचार अद्भुत होते हैं। तो जुगाड़ कभी नहीं काम करता। यह इंटरनेट पर वायरल होने वाले एक वीडियो में देखा जा सकता है। लोगों की प्रतिभा देखकर सभी हैरान हो जाते हैं। 7 सीट वाली बाइक बनाने वाले लोग अक्सर ऐसे आविष्कार कर दिखाते हैं, जिसके आगे इंजीनियर्स भी फेल हो जाते हैं। सोशल मीडिया पर एक जुगाड़ वायरल हो रहा है जिसमें एक चचा बड़े आराम से ट्रक के नीचे जुगाड़ बिस्तर पर चैन की नींद लेते हैं।

ये भी पढ़ें - SL vs PAK Asia Cup: मैच की अंतिम दो गेंदों पर हुआ पाकिस्तान के साथ खेला, हुई एशिया कप से बाहर 

बेड, चलते रहो!

Indian_ka_talent नामक इंस्टाग्राम अकाउंट से इस क्लिप को पोस्ट किया गया है। कैप्शन में भारत में रहने के तरीके बताए गए हैं। 6 दिन पहले पोस्ट किए गए वीडियो को आज तक 62 लाख से अधिक व्यूज मिले हैं। इसमें एक ट्रक सड़क पर फर्राटे से दौड़ रहा है। लेकिन वीडियो का दूसरा हिस्सा आपको हैरान कर देगा। वास्तव में, एक चचा ट्रक के नीचे आराम से सोता दिखाई देता है। उन्हें सोने के लिए ऐसा जुगाड़ किया गया है कि कोई सोच भी नहीं सकता। जी हां, देखने में ये जुगाड़ू बिस्तर बहुत खूबसूरत है। लेकिन इस पर सोना खतरा नहीं है। क्योंकि किसी भी छोटी सी चूक से जीवन खतरे में हो सकता है।

ये भी पढ़ें - मार्केट में धूम मचाने आ रही यह दमदार SUV, जाने क्या होगा ख़ास 

बस इतना टेंशन नहीं होना चाहिए!

खैर, भाई का जुगाड़ बहुत अच्छा है। लोगों की प्रतिक्रिया इसे बेहतर समझा सकती है। एक इंस्टाग्राम यूज़र ने कमेंट करते हुए कहा कि जिंगदी में बस इतना तनाव नहीं होना चाहिए। दूसरे ने कहा कि जिंदगी हर किसी के लिए अलग नहीं होती। जबकि एक और यूजर ने पूछा: भाई, जीवन में इतना जोखिम कौन लेता है?