UP के इस शहर की बदलेगी सूरत, 220 एकड़ में होगा इंटीग्रेटेड टाउनशिप का निर्माण

UP News - हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक ये कहा जा रहा है कि यूपी के इस शहर की सूरत बदल जाएगी। दरअसल उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में स्थित सिकंदराबाद-दादरी क्षेत्र में इंटीग्रेटेड टाउनशिप के निर्माण के लिए बुलंदशहर विकास प्राधिकरण ने तैयारियों को शुरू कर दिया है.
 

The Chopal : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में स्थित सिकंदराबाद-दादरी क्षेत्र में इंटीग्रेटेड टाउनशिप के निर्माण के लिए बुलंदशहर विकास प्राधिकरण ने तैयारियों को शुरू कर दिया है. इस परियोजना के लिए प्राधिकरण द्वारा ज़मीन की खरीद की जाएगी.

सिकंदराबाद-दादरी क्षेत्र में 4125 मीटर वर्ग के हिसाब से मूल्य निर्धारित किया गया है, जिस पर बातचीत होने के बाद निर्णय लिया गया है. यह निर्णय तीन गांवों के लिए लागू किया जाएगा, जहां इस नए परियोजना की ज़मीन खरीदी जाएगी.

220 एकड़ में किया जाएगा निर्माण

इस इंटीग्रेटेड टाउनशिप का निर्माण 220 एकड़ में किया जाएगा, और इसके तहत विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. इस परियोजना के माध्यम से विकास प्राधिकरण ने सिकंदराबाद देहात क्षेत्र में आवासीय योजनाओं का विकास करने का निर्णय किया है.

लगभग 500 लोगों को मिलेगा रोजगार

इसके अलावा, इस टाउनशिप के निर्माण कार्य में करीब 500 लोगों को रोजगार की अवसर मिलेगा. इस परियोजना में लगभग 16 लोग आवासीय इकाइयों के बास के लिए आवास उपलब्ध कराए जाएंगे, और शेष भूखंडों को औद्योगिक उपयोग के लिए आवंटित किया जाएगा.

इसमें ये होगी सुविधाएं

इस प्रोजेक्ट के तहत सीसीटीवी की निगरानी होगी, और इसके साथ ही कॉलोनी को गेट द्वारा सुरक्षित बनाया जाएगा, जो निवासियों की सुरक्षा और सुविधा की दिशा में एक स्थायी पहलू प्रदान करेगा.