40 साल से नहीं कटवाए इस युवक बाल, दुनियाभर में हुआ फेमस 

@jamaicaviralofficial इंस्टाग्राम पेज पर इस शख्‍स का वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें एक इमारत पर खड़ा यह आदमी अपने बालों को लहराते हुए नजर आ रहा है. लंबी दाढ़ी वाले इस शख्‍स ने टी-शर्ट और शॉर्ट्स के साथ जूते पहन रखे हैं
 

Ajab Gajab : वैसे तो इस दुनिया में शौकीन लोगों की कोई कमी नहीं. किसी को किसी को गाड़ी-बंगला खरीदने का तो किसी को देश-विदेश घुमने का, कोई गेम खेलने का शौकीन होता है तो कोई जानवरों को पालने का शौक रखता है. लेकिन कुछ लोगों के शौक इतने अजीबोगरीब होते हैं कि सुनकर घिन आ जाए. कुछ ऐसा ही विचित्र शौक पाल रखा है, जमैका के रहने वाले एक शख्‍स ने. 40 साल से इस शख्‍स ने अपने बाल नहीं कटवाए. उसे कभी धोता तक नहीं. सोशल मीडिया पर इसका वीड‍ियो वायरल हुआ तो लोग देखकर हैरान रह गए.

@jamaicaviralofficial इंस्टाग्राम पेज पर इस शख्‍स का वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें एक इमारत पर खड़ा यह आदमी अपने बालों को लहराते हुए नजर आ रहा है. लंबी दाढ़ी वाले इस शख्‍स ने टी-शर्ट और शॉर्ट्स के साथ जूते पहन रखे हैं और कंधों पर एक गुलाबी तौलिया लपेटा हुआ है. यह स्पष्ट नहीं है कि वह आदमी छत पर क्यों चढ़ा. हो सकता है कि वह अपने बालों की लंबाई दिखाने के लिए छत पर गया हो. वह अपनी उंगल‍ियों से बालों में कंघी करता हुआ नजर आ रहा है. ऐसा लग रहा कि जैसे कोई पर्दा हटा रहा हो.

शख्‍स यह बता रहा कि बालों को इतना बड़ा करने में उसे 40 साल लग गए. बालों के नीचे का आधा हिस्सा भूरा है, लेकिन उसकी खोपड़ी के पास नए बाल भी निकलते दिख रहे हैं जो काले हैं. वीडियो शेयर किए जाने के बाद से अब तक 50 हजार से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है. लोग देखकर हैरान हैं और तरह तरह के कमेंट कर रहे है. एक यूजर ने लिखा, वाह सिर्फ वाह. देखो यह कितना सुंदर लग रहा है. दूसरे ने लिखा, इसने कितने रुपये बचा लिए. तीसरे ने कमेंट किया, आप अपने बालों को काले से सफेद होते हुए देख सकते हैं.

 

बता दें कि सबसे लंबे ड्रेडलॉक का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड वर्तमान में फ्लोरिडा के क्लेरमोंट की 60 वर्षीय आशा मंडेला के नाम है. वीडियो में दिख रहे आदमी की तरह उन्‍हें भी अपने बाल बढ़ाने में 40 साल से अधिक का समय लगा, जो कि 19 फीट और 6.5 इंच लंबे हैं और उनका वजन 42 पाउंड है. बिहार के मुंगेर जिले के टंगड़ा गांवव के रहने वाले सकल देव टुद्दू भी बीते दिनों काफी चर्चा में आए थे. उन्‍होंने भी 40 सालों से अपने बाल नहीं कटवाए थे. इसकी वजह से लोग उन्हें ‘जटावाले बाबा’ नाम से जानते थे हैं.

इस अद्वितीय किस्से में जमैका के एक व्यक्ति ने अपने बालों को 40 साल से कटवाया नहीं है। उनके दीर्घ बाल उनके व्यक्तिगतिकता का प्रतीक बन चुके हैं, और इस अद्वितीय चुनौती का सामना करने के बाद, वह अब भी अपने दुनिया के साथ खड़ा है।

इस दिलचस्प वीडियो के साथ, हमें यह दिखाता है कि कुछ लोग वाकई हटकर होते हैं और उनके अनोखे शौक भी होते हैं, जो हमारी सामाजिक जीवन में रंग भर सकते हैं। इसके अलावा, इसे एक महत्वपूर्ण संदेश के रूप में भी देखा जा सकता है - यह दिखाता है कि हमारी अद्वितीयता हमें विशेष बनाती है और हमें हमेशा अपने स्वभाव को स्वीकारना चाहिए।

सबसे लंबे ड्रेडलॉक का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड वर्तमान में फ्लोरिडा के क्लेरमोंट की 60 वर्षीय आशा मंडेला के नाम है, जो अपने अत्यधिक लम्बे बालों के लिए प्रसिद्ध हैं। इस तरह के अनोखे और विचित्र शौक हमारे समाज को रंगीन बनाते हैं, और यह एक तरह से हमारी सोच और प्राथमिकताओं को भी परिभाषित करते हैं।

ये भी पढ़ें - आम आदमी की थाली से अब होगी दाल गायब, अरहर दाल हुई साल भर में 45 फीसदी महंगी