कनाडा जाने वालों की हुई मौज, अब मिलेगा मात्र 7-10 दिनों में वीज़ा

The Chopal :पंजाब के सांसद विक्रमजीत सिंह साहनी ने शुक्रवार को कनाडा में भारत के उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा से फोन पर बात की और उनसे भारतीय प्रवासियों को वीजा देने में तेजी लाने को कहा, खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर पैदा हुए राजनयिक विवाद के बीच।

 

The Chopal : पंजाब के सांसद विक्रमजीत सिंह साहनी ने शुक्रवार को कनाडा में भारत के उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा से फोन पर बात की और उनसे भारतीय प्रवासियों को वीजा देने में तेजी लाने को कहा, खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर पैदा हुए राजनयिक विवाद के बीच।

ये पढ़ें - उत्तर प्रदेश में सड़क हादसों पर भयानक रिपोर्ट आई सामने, देश का भी बुरा हाल

साहनी ने एक्स पर एक पोस्ट लिखा, "वीज़ा निलंबन के कारण एक बैकलॉग है जिसे जल्द ही साफ़ किया जाना चाहिए और BLS वीज़ा एप्लीकेशन सेंटर में जमा करने के 7-10 दिनों में वीज़ा दिया जाना चाहिए।"उनके अनुसार, इंडो-कनाडाई लोगों को वीज़ा मिलने का 70 प्रतिशत बीएलएस के माध्यम से नौ शहरों में मिलता है, जबकि 30 प्रतिशत वॉक-इन भारतीय उच्चायोगों और वाणिज्य दूतावासों में मिलता है।

भारतीय मूल पर गर्व करें

“मृत्यु, गंभीर बीमारी, शादी आदि के आपातकालीन मामलों के लिए, कृपया निकटतम भारतीय वाणिज्य दूतावास में सुविधा पोर्टल पर आवेदन करें,” साहनी ने कहा।“माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ आवाज उठाना हमारा सबसे बड़ा कर्तव्य है,” साहनी ने कहा। Indo-Canadians उनके हाथों पीड़ित हैं। भारतीय मूल पर गर्व करें।उन्होंने यह भी कहा कि आपातकालीन परिस्थितियों में ई-वीजा देने पर विदेश मंत्रालय को विचार करना चाहिए। 

ये पढ़ें - IMD Rainfall : देश के इन राज्यों में आने वाले तीन दिन होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

भारत ने बुधवार को कनाडा के साथ राजनयिक तनाव को कम करके प्रवेश, व्यापार, चिकित्सा और सम्मेलन की श्रेणियों में वीजा सेवाओं को बहाल करके 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर राजनयिक विवाद को कम किया। कनाडा ने कुछ वीज़ा सेवाओं को फिर से शुरू करने के भारत के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि यह कदम कई कनाडाई लोगों के लिए "चिंताजनक समय" के बाद एक "अच्छा संकेत" है।