100 साल पुरानी सबसे बड़ी ड्राई फ्रूट मंडी से रोजाना हजारों लोग ले जाते है सस्ते काजू बादाम 

सियागंज मार्केट के अंदर कई दुकानें हैं जो विभिन्न प्रकार के ड्राई फ्रूट्स को बेचती हैं, जैसे कि कश्मीरी बदाम, अंजीर, किशमिश, अखरोट, और अन्य। इस बाजार में ड्राई फ्रूट्स के साथ-साथ खारक की दुकानें भी मौजूद हैं। जानिए विस्तार से....
 

The Chopal News : इंदौर का सियागंज ड्राई फ्रूट मार्केट भारत का एक प्रमुख ड्राई फ्रूट बाजार है जो लगभग 100 साल से भी अधिक पुराना है। यह बाजार मध्य प्रदेश में स्थित है और यहां से ड्राई फ्रूट्स की खरीदी करने के लिए लोग निर्णयशीलता से पहुंचते हैं, न केवल मध्य प्रदेश से बल्कि अन्य प्रदेशों से भी। सियागंज मार्केट हर दिन ड्राई फ्रूट्स के बाजार का होता है और यहां हर प्रकार के ड्राई फ्रूट्स उपलब्ध होते हैं। यहां ड्राई फ्रूट्स को काफी किफायती दामों पर खरीदा जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अगर आप भी फंस गए लोन के जाल में तो ये ट्रिक आ सकती है आपके काम, जाने 

सियागंज मार्केट के अंदर कई दुकानें हैं जो विभिन्न प्रकार के ड्राई फ्रूट्स को बेचती हैं, जैसे कि कश्मीरी बदाम, अंजीर, किशमिश, अखरोट, और अन्य। इस बाजार में ड्राई फ्रूट्स के साथ-साथ खारक की दुकानें भी मौजूद हैं। यहां लोग अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए ड्राई फ्रूट्स का सेवन करते हैं, और इंदौर के सियागंज ड्राई फ्रूट मार्केट में वे ड्राई फ्रूट्स की खरीदी करने के लिए प्रायः पहुंचते हैं।

यह मार्केट बहुत पुराना है, और इसका इतिहास लगभग 100 साल से भी अधिक पुराना है। इसलिए, यह बाजार लोगों के बीच में विश्वास और आदर का प्रतीक है और यहां की दुकानें लोगों के लिए आपूर्ति करती हैं। सियागंज ड्राई फ्रूट मार्केट में खरीदी करने वालों को हर प्रकार के ड्राई फ्रूट्स मिलते हैं, और यह बाजार खरीदी करने के लिए उपयुक्त और विश्वसनीय स्थल के रूप में प्रसिद्ध है।

ये भी पढ़ें - आम आदमी की थाली से अब होगी दाल गायब, अरहर दाल हुई साल भर में 45 फीसदी महंगी