कानपुर देहात के तीन घरों में आग लगने से सामान जलकर हुआ खाक

उत्तर प्रदेश के मंगलपुर थाना क्षेत्र के छतरसा गांव में गुरुवार की सुबह एक घर में लगी आग। इसी बीच सूचना मिलते ही लेखपाल विवेक कुमार गांव में पहुंचे और नुकसान हुए सभी प्रकार के समान का आंकलन कर डेरापुर तहसील में रिपोर्ट भेजी गई।
 

The Chopal, UP News : उत्तर प्रदेश के मंगलपुर थाना क्षेत्र के छतरसा गांव में गुरुवार की सुबह एक घर में लगी आग से अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोगों ने आग की लपटें उठती देखकर दमकल विभाग और पुलिस विभाग को सूचना देकर ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयत्न किया। इस बढ़ती हुई आग ने पास के तीन घरों को भी चपेट में ले लिया। जिसे दमकल कर्मियों ने बड़ी मुस्किल के पश्चात आग पर काबू पाया। इसी बीच चारों घरों में रखा घर गृहस्थी का सामान, बाइक व नगदी जलकर राख हो गई।

यूपी में छतरसर गांव के अरविंद की पत्नी रिश्तेदारी में गई हुई थी। फिर अरविंद सुबह-सुबह चूल्हे पर खाना बनाने के बाद, वह भोजन करके खेत में चल गया। कि तभी तकरीबन 9 बजे घर में अचानक आग लग गई। आग की लपटें उठने पर मोहल्ले में अफरातफरी मच गई। मोहल्ले के लोगों ने पुलिस व दमकल विभाग को सूचना देकर आग बुझाने का भारी प्रयत्न किया मगर हवा के तेज होने के साथ ही उग्र हुई आग ने पड़ोस के तीन और घरों को चपेट में ले लिया।

आग लगने से लोगों का हुआ नुकसान

दमकल कर्मियों ने कड़े प्रयास करने के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच अरिवंद के घर में रखा सारा सामान व पाच हजार रुपये जलकर राख हो गए। पड़ोस के सुनील की बाइक, दस हजार रुपये, गृहस्थी का सारा सामान जल कर रख बन गया। इसी तरह रामपाल व मायके में रह रही विछ्या देवी के घर में रखा आनाज, कपड़े व घर-गृहस्थी का सारा सामान राख हो गया। इसी बीच सूचना मिलते ही लेखपाल विवेक कुमार गांव में पहुंचे और नुकसान हुए सभी प्रकार के समान का आंकलन कर डेरापुर तहसील में रिपोर्ट भेजी गई। इसी के साथ तहसीलदार डेरापुर ने बताया कि लेखपाल की रिपोर्ट पर पीड़ितों को अनुमन्य सहायता प्रदान की जाएगी।