UP में लगातार 2 दिन तेज हवाओं के साथ बरसेंगे बादल, जारी हुआ अलर्ट

यूपी में फिर से मौसम बदलने के संकेत हैं। बंगाल की खाड़ी अब कम दबाव वाले क्षेत्र में बदल गया है। इससे पूर्वी UP से लेकर लखनऊ तक बरसात हो सकती है और आसपास के क्षेत्रों में भी बरसात हो सकती है।
 

The Chopal - यूपी में फिर से मौसम बदलने के संकेत हैं। बंगाल की खाड़ी अब कम दबाव वाले क्षेत्र में बदल गया है। इससे पूर्वी UP से लेकर लखनऊ तक बरसात हो सकती है और आसपास के क्षेत्रों में भी बरसात हो सकती है। साथ ही तेज हवा और आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। इस संबंध में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया।

ये भी पढ़ें - यूपी का यह इंटरनेशन एयरपोर्ट होगा गेम चेंजर साबित, पूरी दुनिया में विकास के खुलेंगे द्वार 

वर्तमान में मुख्य धारा, या मानसूनी टर्फ लाइन, भी सामान्य स्थिति से उत्तर की ओर खिसक रही है। हवा के कम दबाव का क्षेत्र बनने से चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति मानसूनी हवाओं से मजबूत होगी। यही कारण है कि कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है। लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है, मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया। दो दिन तक यह स्थिति बनी रहेगी। 23 सितंबर को पूर्वोत्तर के जिलों में भी भारी बरसात हो सकती है।

ये भी पढ़ें - UP के शाहजहांपुर में बनेगा 42 करोड़ की लागत से नया बस स्टैंड, मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं 

धुप और उमस से परेशान

बुधवार को दिन में बादल रहे, लेकिन आमतौर पर धूप निकली। साथ ही हवा में नमी बढ़ने से उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया। दिन का सर्वोच्च तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस था। अधिकतम 26.5 डिग्री सेल्सियस था। अमौसी मौसम केंद्र ने कहा कि गुरुवार को बादल रहेंगे। इस समय कुछ जगह हल्की से सामान्य वर्षा हो सकती है।