Aaj Ka Mausam : दिल्‍ली, हरियाणा व राजस्‍थान में होगी भयंकर बारिश, बढ़ रहे हैं मेघ 
 

Aaj Ka Mausam-Weather Update: अगले 24 घंटों के दौरान ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति कई स्थानों पर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में और एक या दो स्थानों पर पूर्वी राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश में जारी रह सकती है।

 

The Chopal, नई दिल्‍ली : कंपकंपा देने वाली ठंड का सामना करने के लिए तैयार हो जाओ। अगले 24 घंटों में गंभीर ठंडे दिन तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में हो सकते हैं। पूर्वी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी ऐसे ही हालात रहेंगे, जहां ऐसी स्थिति जारी रह सकती है। लेकिन 8 जनवरी से उत्तरी और मध्य भारत में बारिश होगी, इसलिए सर्दी के लिए तैयार रहें। यहां बारिश होने वाली है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में भी बारिश होने की उम्मीद है। ऐसे में मैदानी क्षेत्रों में बारिश होगी और पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी से ठंड और गर्मी होगी।

ये पढ़ें - Railway Update : अगर ट्रेन में लग गयी आंख और छूट गया स्टेशन, तो क्या अगले स्टेशन पर लगेगा जुर्माना? 

स्‍काईमेट, एक निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी, का अनुमान है कि अगले 24 घंटों के दौरान ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति कई स्थानों पर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर जारी रह सकती है। वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और हरियाणा में भारी कोहरा हो सकता है। राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, जम्मू और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी कोहरा हो सकता है।

वहीं कुछ स्थानों पर मध्य महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड और रायलसीमा में हल्की बारिश हो सकती है। आंतरिक तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है, जिसमें हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। पश्चिमी हिमालय और कर्नाटक में हल्की बारिश हो सकती है।

ये पढ़ें - Railway News : बिना टिकट सफर करना अपराध पर क्या इन लोगों को मिलेगी राहत, जानें रेलवे का नियम 

एजेंसी के मौसम विज्ञानियों ने कहा कि अब लोगों को छाते निकालना चाहिए क्योंकि बारिश होने की उम्मीद है। 8 जनवरी को उत्तरी मध्यप्रदेश और राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है। 10 जनवरी तक बारिश पश्चिम की ओर बढ़ेगी और हरियाणा, दिल्ली और पंजाब के कुछ हिस्सों को घेरेगी। जनवरी में हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है। 11 जनवरी से राहत के दिन शुरू होंगे, जब आसमान साफ हो जाएगा।