UP में दो लड़कियों ने की एक दूसरे से शादी, आर्केस्ट्रा में करती थी गजब का डांस
 

UP News : शादी का नोटरीकृत हलफनामा पाकर अपनी शादी को औपचारिक रूप दिया। सोमवार को देवरिया जिले के भाटपाररानी में भगड़ा भवानी मंदिर में पारंपरिक विवाह समारोह में उनकी शादी हुई।

 

Uttar Prdesh : समलैंगिक विवाह भारत में कानूनन मान्यता नहीं है। इसके बावजूद, ऐसी शादियों की खबरें हर दिन आती रहती हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले का मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के एक मंदिर में दो समलैंगिक युवतियों ने पारंपरिक समारोह में शादी कर ली। पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले की रहने वाली जयश्री राहुल (28) और राखी दास (23) ने देवरिया में एक आर्केस्ट्रा में नर्तकी का काम करते हुए प्यार किया।

ये पढ़ें - UP और MP के इन 145 गांव की जमीन का होगा अधिग्रहण, सिक्स लेन हाईवे से अब 90 मिनट में ग्वालियर से आगरा 

आर्केस्टा के मालिक मुन्ना पाल ने बताया कि उन्होंने शादी का नोटरीकृत हलफनामा प्राप्त करके इसे औपचारिक रूप दिया। सोमवार को देवरिया जिले के भाटपाररानी में भगड़ा भवानी मंदिर में पारंपरिक विवाह समारोह में उनकी शादी हुई। इन दोनों का काम मुन्ना पाल के आर्केस्ट्रा में है। इस जोड़े को कुछ दिन पहले दीर्घेश्वरनाथ मंदिर में शादी करने की अनुमति नहीं दी गई थी। 

ये पढ़ें - आने वाले 10 साल में क्या होगा प्रॉपर्टी का हाल? इस रिपोर्ट में आपको मिलेगी पूरी जानकारी 

पाल ने कहा कि उन्हें महंत जगन्नाथ महाराज ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति नहीं मिलने के कारण वापस कर दिया गया था। बाद में जोड़े ने अपने शुभचिंतकों के साथ दूसरा रास्ता चुना और शादी के लिए एक नोटरीकृत शपथ पत्र प्राप्त किया. वे मझौलीराज के भगड़ा भवानी मंदिर गए और पुजारी की उपस्थिति में एक-दूसरे को माला पहनाई। शादी के बाद एक बयान में, जोड़े ने बताया कि उनकी प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई और कैसे उन्होंने चुनौतियों का सामना किया, जिसने अंततः एक-दूसरे के प्रति उनकी लगन को बढ़ा दिया।