UP के इस जिले में दो सड़कों का होगा चौड़ीकरण, कई गांवों के लोग होगें लाभान्वित 
 

UP News : जिले की दो सड़कों का पुनर्निर्माण त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत शुरू हो चुका है। 2023-24 में शासन ने इसकी अनुमति देते हुए 312.87 लाख रुपये के अलावा 175.83 लाख रुपये भी निकाले।
 

UP News : जिले की दो सड़कों का पुनर्निर्माण त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत शुरू हो चुका है। 2023-24 में शासन ने इसकी अनुमति देते हुए 312.87 लाख रुपये के अलावा 175.83 लाख रुपये भी निकाले। अब यह काम धरातल पर उतरेगा, जिससे बहुत से गांवों के लोगों को फायदा होगा।

सड़कों की दशा काफी खराब है

कुछ महीने पहले, जिले में आठ सड़कें त्वरित आर्थिक विकास योजना में शामिल हो गईं। शासन की मांग पर लोक निर्माण विभाग ने इन सड़कों का प्राक्कलन बनाकर शासन को प्रस्ताव भेजा। उसमें बांसडीह क्षेत्र की दो सड़कों के निर्माण के लिए प्रस्तावित धनराशि में 38.80 लाख रुपये और बलिया-बांसडीह मुख्य मार्ग से साहोडीह आसचौरा होते हुए बांसडीह सहतवार मुख्य मार्ग तक निर्माण कार्य के लिए 274.07 लाख रुपये शामिल थे। 

ये पढ़ें - UP School Closed : स्कूली बच्चों के लिए खुशखबरी, अब इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल

शासन ने करीब तीन महीने पहले साहोडीह आसचौरा से बांसडीह सहतवार मुख्य मार्ग तक निर्माण कार्य के लिए 137.03 लाख रुपये और नावट नंबर एक मार्ग के लिए 38.80 लाख रुपये, कुल 175.83 लाख रुपये निकाले थे। इन सड़कों का रूप अब बदलेगा। प्रक्रिया लोक निर्माण विभाग ने पूरी की है। इन दोनों सड़कों के निर्माण से बीस से अधिक गांवों के लोगों को आसानी होगी। शासन द्वारा स्वीकृत सड़कों का निर्माण भी शुरू हो गया है। कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा।

ये पढ़ें - Highway: हरियाणा में बनेंगे 3 बाईपास, गडकरी की हरी झंडी