UP में गंगा एक्सप्रेस-वे किनारे इस शहर में बनेगी 750 एकड़ में हाईटेक टाउनशिप, रोजगार की लगेगी झड़ी 
 

Ganga Expressway : नाथ धाम कालोनी को गंगा एक्सप्रेसवे से जोड़ने से रोजगार की बहार होगी। 750 से अधिक लोगों ने बदायूं रोड पर 650 एकड़ क्षेत्र में बसाई जाने वाली कालोनी के सर्वे में आवेदन किया। अन्य सुविधाओं में लाजिस्टिक हब, जरी-जरदोजी सेंटर स्टेडियम और मेडिकल सिटी शामिल होंगे। एक्सप्रेस-वे यहां से दिल्ली और अन्य बड़े शहरों में माल भेज सकेगा।

 

UP News : नाथ धाम इंटीग्रेटेड टाउनशिप (बीडीए) शहर में विकास के साथ बहुत से रोजगार पैदा करने जा रहा है। इसके लिए लाजिस्टिक हब, मेडिकल सिटी, बड़ा स्टेडियम, जरी-जरदोजी सेंटर और व्यावसायिक भूखंड योजना में शामिल होंगे। 20 किमी. दूर से गुजरने वाला गंगा एक्सप्रेस-वे इसमें महत्वपूर्ण होगा। डीपीआर में इसका खाका बनाने में अधिकारी उत्साहित हैं।

इंटीग्रेटेड टाउनशिप विकसित कर रहा

बीडीए बदायूं रोड पर 750 एकड़ का एक संयुक्त शहर बना रहा है। इसके लिए, जनवरी के पहले सप्ताह से डिमांड सर्वे की प्रक्रिया शुरू की गई है। योजना में भूंखड के लिए दो सप्ताह में 650 से अधिक आवेदन आने और व्यापक रूझान देखकर अधिकारी उत्साहित हैं. वे डिमांड सर्वे पूरा होने से पहले ही डीपीआर बनाने की पहल शुरू कर दी हैं।

ये पढ़ें - UP में अब नहीं लगेंगे बिजली के कट, सरकार का नया आदेश जारी 

योजना के आर्किटेक्ट सुमित अग्रवाल ने बताया कि योजना की गंगा एक्सप्रेस-वे से 20 किमी. दूरी है। इसलिए लाजिस्टिक हब, जरी-जरदोजी सेंटर और मेडिकल सिटी बनाने की योजना बनाई जा रही है। लाजिस्टिक हब में भव्य वेयर हाउस बनेंगे। इससे कई हजार लोग सीधे काम पा सकेंगे। वहीं, जरी-जरदोजी सेंटर से जिले में काम करने वाले दो लाख से अधिक लोगों की आय में सुधार होगा। एक्सप्रेस-वे यहां से दिल्ली और अन्य बड़े शहरों में माल भेज सकेगा। नाथ धाम कालोनी शहर के विकास को एक नई दिशा देगा। यहां लाजिस्टिक हब, मेडिकल सिटी, जरी-जरदोजी सेंटर और अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी, जो रोजगार पैदा करेंगे। डिमांड सर्वे में बहुत से लोग आवेदन कर रहे हैं। 

ये पढ़ें - UP में राशनकार्ड धारकों की हुई मौज, अगले महीने से मिलेगा मुफ़्त बाजरा