UP में इन जिलों के 10 गांवों की जमीन खरीद-बिक्री पर रोक, जारी हुआ नोटिस

UP Khabar : बलिया-सोनौली राजमार्ग के तहत सरयू किनारे बलिया-देवरिया जिले के बीच। अब यह नेशनल हाइवे-727 बी है। इस सड़क को बढ़ाना शुरू हो गया है। NHC-727B का विस्तार 1657 करोड़ से होगा। बेल्थरारोड तहसील क्षेत्र के दस गांवों में सड़क किनारे की जमीन की खरीद-बिक्री पर रोक लगा दी गई है। चौड़ीकरण के दायरे में आने वाले प्रत्येक मकान के भू-स्वामियों को भी नोटिस भेजे जाते हैं।
 

The Chopal (UP News) : नवलपुर-सिकंदरपुर राजमार्ग, जो पहले स्टेट हाइवे था, बलिया-सोनौली राजमार्ग के तहत सरयू किनारे बलिया-देवरिया जिले के बीच। अब यह नेशनल हाइवे-727 बी है। इस सड़क को बढ़ाना शुरू हो गया है। NHC-727B का विस्तार 1657 करोड़ से होगा।

बेल्थरारोड तहसील क्षेत्र के दस गांवों में सड़क किनारे की जमीन की खरीद-बिक्री पर रोक लगा दी गई है। चौड़ीकरण के दायरे में आने वाले प्रत्येक मकान के भू-स्वामियों को भी नोटिस भेजे जाते हैं।

विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी और अपर जिलाधिकारी बलिया त्रिभुवन के निर्देश की प्रतिलिपि एसडीएम और उप निबंधक को मिली है।

तहसीलदार पंकज शाही ने बताया कि बेल्थरारोड तहसील क्षेत्र में तुर्तीपार, खैराखास, चंदनपट्टी, साहुनपुर, उभांव, मझौलिया, ककरासो, करीमगंज, बेल्थरारोड बाजार और हल्दीरामपुर के गांवों की जमीन पर प्रतिबंध लगाया गया है। यह आदेश राष्ट्रीय राजमार्ग 727 बी (नवलपुर-सिकंदरपुर) की चौड़ीकरण और निर्माण के लिए लागू होगा।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी देवरिया में इसका शिलान्यास किया है। सलेमपुर बाईपास बनाने से नवलपुर-सिकंदरपुर मार्ग पर लगभग 14.5 किलोमीटर की दूरी तय करना काफी आसान होगा। भागलपुर पुल अब पूरी तरह से खराब हो गया है। पिछले तीन वर्ष से इस पर भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद है। सड़कों को चौड़ी करने के बाद पूरा क्षेत्र सुंदर हो जाएगा।

ये पढ़ें - किसानों को चने की खास वैरायटी से होगा बंपर मुनाफा, एक पौधे से हो रहे हैं मालामाल