UP के CM योगी ने जिला अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, जल्द से जल्द बंद हो यह काम

Lucknow news : योगी सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर अवैध कटों से होने वाली दुर्घटनाओं पर गंभीर चिंता व्यक्त की है, इसलिए प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को राष्ट्रीय राजमार्गों पर अवैध कटों को बंद करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

 

The Chopal News : योगी सरकार ने कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर सभी अवैध कटौती तत्काल बंद कर दी जाएं। CM Yogi ने कहा कि अधिकारियों को नियमित रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऐसे अवैध कटों की निगरानी करनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को भी आदेश दिया कि वे सुनिश्चित करें कि अवैध कटौती फिर से नहीं की जाएगी। उनका कहना था कि अवैध कटौती को रोकना बहुत महत्वपूर्ण है। 

राष्ट्रीय राजमार्गों पर अवैध कटों को बंद करने के लिए प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को प्रमुख सचिव एल वेंकटेश्वर लू ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। उसने कहा कि प्रदेश विधान सभा की प्रतिनिहित विधायन समिति, इंल्पीसिट लेजिस्लेशन कमेटी, 20 नवंबर 2023 को एक बैठक में स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उत्तर प्रदेश मोटरयान नियमावली को संशोधित करने पर विचार किया जाएगा।

इसी दौरान, समिति ने राज्य में राष्ट्रीय राजमार्गों पर अवैध रूप से बनाए गए कटों से होने वाली बहुत सी सड़क दुर्घटनाओं पर गंभीर चिंता व्यक्त की। संबंधित विभागों और अधिकारियों को उन्हें तुरंत बंद करने के लिए कहा जाना चाहिए। उनका कहना था कि ऐसे अवैध कटों को बंद करना बहुत जरूरी है ताकि ऐसे हादसे नहीं हों। ऐसे में राज्य के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अवैध रूप से बनाए गए कटों को तत्काल बंद कराने के लिए संबंधित को प्रभावी आदेश दें।