UP Bijli Bill : उत्तर प्रदेश में बिजली बकाएदारों को मिली बड़ी सौगात, अब नहीं होगी बत्ती गुल
 

Elektric Bill:शहरी और ग्रामीण इलाकों में घरेलू श्रेणी के बिल बिजली बकाएदारों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी. आपको बता दे की रविवार को पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने अधिकारियों को एक वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से बताया कि त्योहारों सीजन तक किसी भी घरेलू श्रेणी के बकाएदारों की बिजली न काटी जाए।
 
 

Bijli Bill on Diwali: अगर आप उत्तर प्रदेश में हैं और आपका बिजली बिल बकाया है, तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि छुट्टियों, खासकर दिवाली पर, बिजली नहीं काटी जाएगी। योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिवाली पर यूपी के ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। रविवार को भी पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने अधिकारियों को इस बारे में बताया था। पावर कारपोरेशन चेयरमैन ने कहा है कि त्योहारों तक किसी भी घरेलू श्रेणी के बकाएदार की बिजली न काटी जाए। इसके बाद प्रदेश के शहरी और ग्रामीण दोनों ही इलाकों के घरेलू श्रेणी के बिजली बकाएदारों को त्योहार के समय बहुत बड़ी राहत मिलेगी. 

ये पढ़ें - UP के ये 23 बस स्टैंड हूबहू बनेगें एयरपोर्ट जैसे, 5 का नाम हुआ फाइनल

बकायादारों की घरेलू बिजली

गोरखपुर में 2.28 लाख उपभोक्ता हैं, जिसमें से 1.20 लाख नियमित बिजली बिल बनाते हैं, लेकिन लगभग 40 हजार ऐसे उपभोक्ता हैं जो दो से तीन महीने में अपने बिजली बिल का भुगतान करते हैं, जैसा कि पिछले महीने नगरीय वितरण मंडल ने जारी किए गए आंकड़े बताते हैं। 20 हजार उपभोक्ता नान ट्रेसेबल हैं, लेकिन लगभग 40 हजार बकाएदार हैं। ऐसे में इन बकाएदारों को त्योहार तक बिजली न काटकर राहत दी जा रही है। 

बिजली नहीं कटेगी

सीएम योगी आदित् यनाथ ने राज्य भर में धनतेरस और दिवाली के त्योहारों पर बिजली को अनिवार्य करने के लिए आदेश दिए हैं। बिजली विभाग ने इस बाबत सभी जिम्मेवार अधिकारियों के साथ ही डिस्कॉम को भी निर्देशित कर दिया है. अब जारी किए गए आदेशों को देखते हुए, राज्य में बिजली की एक मिनट भी कमी नहीं होगी।

ये पढ़ें - अब लखनऊ से कानपुर का सफर होगा महज 45 मिनट में, 120 km/h की रफ्तार से चल सकेंगे एलिवेटेड रोड पर वाहन