यूपी की 12वीं पास हिंदी मीडियम से पढ़ी लड़की ने किया कमाल, मिला 50 लाख का पैकेज

यूपी की बेटी सृजन अग्रवाल ने माइक्रोसॉफ्ट में 50 लाख रुपये के पैकेज पर नौकरी मिली है। मीडिया ने बताया कि वह AITH (डॉ. अम्बेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी फॉर हैंडीकैप्ड) में पढ़ती है।
 

UP Btech College Placements : यूपी की बेटी सृजन अग्रवाल ने माइक्रोसॉफ्ट में 50 लाख रुपये के पैकेज पर नौकरी मिली है। मीडिया ने बताया कि वह AITH (डॉ. अम्बेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी फॉर हैंडीकैप्ड) में पढ़ती है। यहाँ से उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है। श्रृजन ने बीटेक के दूसरे वर्ष में ही माइक्रोसॉफ्ट में इंटर्नशिप लिया था क्योंकि वह काबिल था। इन इंटर्नशिप को वे बेंगलुरू से पूरा किया था। अब उन्हें 50 लाख का पैकेज मिल गया है।

ये भी पढ़ें - Petrol Diesel Rate: यूपी में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, टंकी फूल कराने से पहले जान ले अपने शहर के नए रेट्स 

रिपोर्ट के अनुसार, सृजन उत्तर प्रदेश के हाथरस के घंटाघर में रहते हैं। उनकी मां घर पर रहती है, जबकि उनके पिता एक प्राइवेट नौकरी करते हैं। उन्होंने बारहवीं कक्षा रामचंद्र अग्रवाल गर्ल्स इंटर कॉलेज से पूरी की है। यूपी राज्य प्रवेश परीक्षा के माध्यम से AITH में दाखिला लिया।

मुश्किलों का सामना करना पड़ा

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि हिंदी मीडियम बैकग्राउंड होने के कारण सृजन को इंजीनियरिंग में भी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। लेकिन उन्होंने इसे चुनौती समझा और अतिरिक्त समय निकालकर इस पर अधिक काम किया। उनकी मेहनत ने उन्हें दूसरे वर्ष में माइक्रोसॉफ्ट से इंटर्नशिप का ऑफर मिल गया और अब इतने बड़े पैकेज पर नौकरी मिल गई। उनके शिक्षक भी इस उपलब्धि से खुश हैं और उन्हें बधाइयां दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें - Real Estate Sector: प्रॉपर्टी की कीमतों में आया उछाल, होम लोन में भी हुई बढ़ोतरी