UP News : यूपी में अब गांवों की सड़कें होंगी हाईवे जैसी, 382 करोड़ की राशि हुई मंजूर
 

PMGSY UP (फेज-3) के लिए 382.82 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। इस संबंध में शासनादेश ग्राम्य विकास विभाग द्वारा जारी किया गया है। साल 2022 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत प्रयागराज, चित्रकूट, आगरा, हाथरस, मैनपुरी, हमीरपुर और झांसी में कुल नौ सड़कों पर पूर्ण डेप्थ रेक्लेमेशन (एफडीआर) तकनीक पर कार्य तेजी से चलाया जाएगा।
 
 

The Chopal - यूपी (फेज-3) ने 382.82 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। इस संबंध में शासनादेश ग्राम्य विकास विभाग द्वारा जारी किया गया है। स्वीकृत धनराशि का व्यय योजना के तहत निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुरूप किया जाएगा, ग्रामीण विकास आयुक्त जीएस प्रियदर्शी ने बताया। साल 2022 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत प्रयागराज, चित्रकूट, आगरा, हाथरस, मैनपुरी, हमीरपुर और झांसी में कुल नौ सड़कों पर पूर्ण डेप्थ रेक्लेमेशन (एफडीआर) तकनीक पर कार्य तेजी से शुरू किया जाएगा। एफडीआर तकनीक पर नौ मार्गों का पायलट प्रोजेक्ट था।

ये भी पढ़ें - UP के 85 गांवों की जगह पर बसाया जाएगा ये नया शहर, पहले चरण में 3 हजार हेक्टेयर जमीन होगी अधिग्रहण

सड़क निर्माण से गांवों और शहरों की कनेक्टिविटी बढ़ेगी

याद रखें कि पूर्व ग्राम्य विकास राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने कहा था कि गांवों की सड़कें ग्रामीण हाईवे की तरह दिखें। सड़क निर्माण क्षेत्र में सभी अभियंता पूरी ताकत से काम करें और नए आयाम स्थापित करें। प्रदेश में सड़क कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने और गांवों को और अधिक मजबूत बनाने का लक्ष्य है।

ये भी पढ़ें - NCR में बनाया जाएगा 31 किमी. नया हाईवे, जमीन अधिग्रहण कार्य पूरा, 12 गांवों से होकर गुजरेगा ये हाईवे