UP News : यूपी में महिलाओं को मिला दिवाली गिफ्ट, योगी सरकार देगी 1.75 करोड़ ग्रहणियों को फ्री गैस सिलेंडर

Uttar Pradesh News -उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को अगले महीने दीपावली से पहले एक एलपीजी सिलेंडर फ्री में दिया जाएगा। होली में भी मुफ्त सिलेंडर मिलेगा। रसद एवं खाद्य विभाग के इस प्रस्ताव को जल्द ही कैबिनेट से मंजूरी मिलेगी। सरकार की इस कार्रवाई से राज्य की 1.75 करोड़ गरीब महिलाओं को सीधा लाभ मिलेगा।


 

 

UP News : उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को अगले महीने दीपावली से पहले एक एलपीजी सिलेंडर फ्री में दिया जाएगा। होली में भी मुफ्त सिलेंडर मिलेगा। रसद एवं खाद्य विभाग के इस प्रस्ताव को जल्द ही कैबिनेट से मंजूरी मिलेगी। सरकार की इस कार्रवाई से राज्य की 1.75 करोड़ गरीब महिलाओं को सीधा लाभ मिलेगा। इस योजना के प्रस्ताव पर विभागीय अधिकारियों के साथ एक बैठक में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने आवश्यक दिशा आदेश भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें - UP News: यूपी में दीपावली व दशहरा को लेकर सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, नहीं होगी अब बती गुल 

चुनाव पूर्व भाजपा ने मुफ्त सिलेंडर की घोषणा की

याद रखें कि भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान जारी अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को होली और दिवाली पर फ्री रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी।

गत वर्ष बजट में उज्ज्वला लाभार्थियों को होली और दीपावली पर मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने के लिए 3301.74 करोड़ रुपये की घोषणा की गई थी। लेकिन पिछले बजट में सरकार ऐसा नहीं कर सकी। इसके लिए चालू वित्तीय वर्ष के बजट में भी 3047 करोड़ रुपये रखे गए हैं। उज्ज्वला योजना के 84,54,560, भारत पेट्रोलियम के 51,69,773, और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के 38,80,054 रसोई गैस कनेक्शन प्रदेश में हैं।

ये भी पढ़ें - UP News : यूपी में अब गांवों की सड़कें होंगी हाईवे जैसी, 382 करोड़ की राशि हुई मंजूर