यूपी में निकली बंपर नौकरियां, 6970 पदों पर किया जाएगा भर्ती का आयोजन 

यूपी में बहुत सारी नौकरी मिलने वाली है। यूपी लोक सेवा आयोग के योग्यता विवाद में फंसे 6970 पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। आयोग से प्रस्ताव की मांग की गई है।

 

The Chopal : योग्यता विवाद में फंसे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में 6970 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होने जा रही है। Karma Department ने विभागाध्यक्षों को ऐसे प्रस्तावों को संशोधित करके आयोग को भेजने का निर्देश दिया है। उत्तर प्रदेश अधनीस्थ सेवा चयन आयोग को राज्य में समूह ग और घ के पदों पर भर्ती करने का अधिकार है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, श्रेणी "क" और "ख" के पदों पर भर्ती करता है। स्नातक की समक्षकता के कारण परिस्थिति स्पष्ट नहीं थी, इसलिए लोक सेवा आयोग ने 6970 पदों पर भर्ती के प्रस्तावों को संबंधित विभागों को वापस कर दिया।

पिछले दिनों, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बोर्ड अध्यक्षों और भर्ती आयोगों की बैठक हुई थी। इसमें भर्ती प्रक्रिया को तेज करने का आदेश था। निर्देशों के अनुसार, बोर्डों और आयोगों को विज्ञापन जारी करके आवेदन लेना शुरू करना चाहिए जिन पदों के प्रस्ताव पहुंच चुके हैं। समकक्षता का मुद्दा भी बैठक में उठाया गया था। लोकसेवा आयोग ने बताया कि स्थिति स्पष्ट नहीं होने से 6970 प्रस्तावों में से 51 वापस किए गए। धर्मशास्त्र विभाग ने स्नातक की योग्यता निर्धारित की है।

ये भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में बिजली चोरी पर और अधिक होगी सख्ती, छापेमारी टीमें होगी इन चीजों से लैस 

विभागाध्यक्षों को आदेश दिया गया है कि ऐसे प्रस्तावों को संशोधित करके लोक सेवा आयोग को भेजा जाए। शासन के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकांश विभागों ने लोक सेवा आयोग को भर्ती प्रस्ताव भेजना शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि जल्द ही इन रिक्तिओं को भरने के लिए विज्ञापनों का प्रसारण शुरू हो जाएगा।

प्रस्तावों का हाल

● ई-याचिका पोर्टल से मिली कुल 25 प्रस्ताव

● ई-याचिका पोर्टल पर स्वीकृत कुल प्रस्ताव-9

● सुधार के लिए वापस भेजे गए सभी प्रस्तावों का संग्रह-16

ये भी पढ़ें - UP में आबादी की जमीन पर रहने वालों को घरौनी देगी सरकार, मैपिंग का काम हुआ शुरू