UP News : यूपी वालों को मिली एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, यात्रियों के लिए खुशखबरी
 

UP News : वाराणसी से दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है कि वाराणसी से दिल्ली जाने वाली ट्रेन Vande Bharat है। वंदे भारत एक्सप्रेस को वाराणसी से दिल्ली के बीच चलाने की योजना है। यह प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसमें पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल प्रशासन ने समय सारिणी का विवरण रेलवे बोर्ड को भेजा है। विभागीय सूत्रों ने बताया कि यह ट्रेन सुबह वाराणसी से चलेगी..।

 

Vande Bharat Express: नई दिल्ली से वाराणसी के बीच एक और वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की योजना है। यह प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसमें पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल प्रशासन ने समय सारिणी का विवरण रेलवे बोर्ड को भेजा है। अब इस ट्रेन की तिथि और आधिकारिक घोषणा का इंतजार है। विभागीय सूत्रों के अनुसार, यह ट्रेन सुबह छह बजे वाराणसी से नई दिल्ली के लिए रवाना होगा। वाहन प्रयागराज से कानपुर तक जाएगा। दोपहर दो बजे दिल्ली आ जाएगी। यहां से ट्रेन तीन बजे वाराणसी जाएगी।

ये पढ़ें - UP के इस शहर में 2025 तक बन जाएगा 4 किमी. का रोपवे, 251 करोड़ रुपये किए जाएंगे खर्च

रात्रि 11 बजे वाराणसी में प्रवेश

दिल्ली से निकलकर शाम 7:30 बजे कानपुर और रात 9:30 बजे प्रयागराज पहुंच जाएगी। रात 11 बजे ट्रेन वाराणसी पहुंचेगी। ट्रेन इसी साल शुरू होने का अनुमान है। यह देश की एकमात्र ट्रेन है, जिसकी औसत गति 100 km/h से अधिक है। वाराणसी से पहली वंदे भारत एक्सप्रेस दोपहर तीन बजे चलती है।

गोरखपुर से प्रयागराज की ओर

गोरखपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस अब प्रयागराज तक चलती है। अब प्रयागराजवासी सेमी हाईस्पीड ट्रेन से लखनऊ जा सकेंगे। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वाराणसी से नई दिल्ली के बीच दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू की जा रही है।

ये पढ़ें - UP News : उत्तर प्रदेश में छठ पूजा के बाद अधिकारियों का होगा बड़ा फेरबदल, तैयारी हुई शुरू