UP News : उत्तर प्रदेश में राशन वितरण में हुआ बड़ा घोटाला, कई अफसरों पर चलेगा मुकदमा
 

UP News : उत्तर प्रदेश में राशन वितरण में धांधली बड़ी कार्यवाही हुई हैं। उत्तर प्रदेश में राशन वितरण में धांधली से आम जनता को काफी परेशानी हुई हैं। यूपी में सीडीपीओ समेत तीन के खिलाफ अब पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पढ़ें पूरी खबर 

 

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में राशन वितरण में धांधली बड़ी कार्यवाही हुई हैं। उत्तर प्रदेश में राशन वितरण में धांधली से आम जनता को काफी परेशानी हुई हैं। यूपी में सीडीपीओ समेत तीन के खिलाफ अब पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। यूपी के गोंडा जिले में राशन वितरण में धांधली की शिकायत मिली है। कोतवाली पुलिस ने आंगनबाड़ी कार्यकत्री, स्वयं सहायता समूह और सीडीपीओ के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष, आंगनबाड़ी कार्यकत्री और पूर्व सीडीपीओ ने राशन वितरण में धांधली की। मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में राशन वितरण में धांधली के मामले में कार्रवाई की गई है। CDPO सहित तीन लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

रंजीत गोस्वामी ने दिसंबर 2021 में आंगनबाडी केंद्र पर प्रत्येक लाभार्थी को 7.5 किलोग्राम खाद्य सामग्री देने का वाद दायर किया था, जैसा कि प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बताया। आंगनबाड़ी कर्मचारी और स्वयं सहायता समूह ने मिलकर ढाई किलो राशन बांटा। पूरा मामला सीडीपीओ धर्मेंद्र गौतम को बताया गया था। 

CDPP ने आरोपित को गिरफ्तार करने के बजाय उसे फोन पर फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी दी। इस पर मामले की उच्च अधिकारियों से शिकायत की गई। मामले की जांच की गई, लेकिन विभागीय मिलीभगत के कारण कुछ नहीं हुआ। वर्तमान सीडीपीओ धर्मेंद्र गौतम, समूह अध्यक्ष और आंगनबाड़ी कार्यकत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, अधिकारी निरीक्षक ने बताया।