UP News : उत्तर प्रदेश में बड़ी लापरवाही के भेंट चढ़ा 63 करोड़ की लागत से बना यूपी-MP सीमा पर बना पुल
 

Uttar Prdesh : साल 2025 में प्रयागराज में महाकुंभ होना है। योगी सरकार इसे भव्य बनाने के लिए बहुत कुछ कर रही है। यही नहीं, प्रयागराज के यमुनापार क्षेत्र में नारीबारी में बना हुआ पुल भी अधिकारियों की लापरवाही का परिणाम है।
 

UP News : साल 2025 में प्रयागराज में महाकुंभ होना है। योगी सरकार इसे भव्य बनाने के लिए बहुत कुछ कर रही है। यही नहीं, प्रयागराज के यमुनापार क्षेत्र में नारीबारी में बना हुआ पुल भी अधिकारियों की लापरवाही का परिणाम है। 63 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित टोंस नदी पुल में शुरू होने के 24 घंटे के अंदर ही दरार आ गई है। 30 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुल का उद्घाटन किया। मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा पर बनाए गए इस नवनिर्मित पुल में क्षति के बाद राजनीति शुरू हो गई है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साध दिया है।

ये पढ़ें - Smartphone : सबसे तगड़ा रफ एंड टफ फोन, पानी में फेंककर, कुछ नहीं बिगड़ेगा 

पुल बारा, मेजा और कोरांव तहसील को मध्य प्रदेश से जोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम ने बनाया था। मुख्यमंत्री ने सोमवार 30 अक्टूबर को सोरांव में एक अनुसूचित जाति सम्मेलन में इस पुल का उद्घाटन किया था। लेकिन ग्रामीणों में पुल में दरार को लेकर रोष है। वहीं इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार को घेर लिया है।

सामाजिक मीडिया एक्स पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे लेकर टिप्पणी की और कहा कि प्रयागराज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उद्घाटित पुल का 10 घंटे में ही ढह जाना एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। कुंभ मेला आने वाला है। भ्रष्टाचार के कमजोर स्तंभों पर बलिष्ठ पुल कैसे बनाए जा सकते हैं? गुजरात में भी यही हुआ। जनता की सुरक्षा के लिए, यहां "गुजरात का विकास मॉडल" नहीं लागू किया जाए।

पुल निर्माण में गड़बड़ी से इंजीनियर ने इनकार कर दिया

सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक इंजीनियर अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि पुल में दरार की सूचना मिलते ही टेक्निकल टीम ने उसे देखा। पुल में कोई दरार नहीं हुई है, उन्होंने कहा। पूरी तरह से सुरक्षित और उच्च गुणवत्ता वाला पुल है। उन्हें बताया गया है कि एप्रोच रोड की मिट्टी सेटल होने से दरार पड़ी है, जिसे तुरंत सुधार दिया गया है। इसके बाद पुल पर गाड़ी चलाना भी शुरू हो गया है। पुल के निर्माण में किसी भी गड़बड़ी से उन्होंने स्पष्ट रूप से इनकार किया है।

ये पढ़ें - इसी महीने लॉन्च होने वाला हैं Realme का धांसू 5G स्मार्टफोन