UP News : कर्फ्यू वाले अब यूपी में भूल जाए घर, कांवड़ यात्रा पर बवाल पर क्या बोले योगी
 

UP News : बरेली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब कर्फ्यू लगाने वालों के घर ही रहेंगे। उनका कहना था कि 2017 की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के कई शहरों में कर्फ्यू लागू था, लेकिन अब इसे कांवड़ यात्रा में बदल दिया गया है।

 

UP News : बरेली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान बरेली, बुलंदशहर सहित कई शहरों में सिर्फ कर्फ्यू लगाया जाता था, लेकिन अब कर्फ्यू लगाने वालों के घर ही रहेंगे। आज हमने कर्फ्यू यात्रा को कांवड़ यात्रा में बदल दिया है। CM योगी ने कहा, "2017 से पहले का उत्तर प्रदेश आपके सामने था। मैं एक बार सांसद था जब कर्फ्यू लगा हुआ था और यहां के कार्यकर्ताओं ने मुझे बताया कि कर्फ्यू लगाकर हमें प्रताड़ना हो रही है। बरेली में पिछले सात वर्षों में कोई कर्फ्यू नहीं लगाया गया है। बंद करने वालों के घर में ही कर्फ्यू लग जाएगा.

ये पढ़ें - इस देश में 2.5 लाख रुपए से भी महंगी मिलती है Honda Activa, लोगों की महंगाई ने तोड़ी कमर

अब बंद नहीं, कांवड़ यात्रा: एमसीएम 

अब कोई कर्फ्यू नहीं होगा, उन्होंने कहा। यह उत्तर प्रदेश की नवीनता है। हाल ही में बरेली, रामपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में कर्फ्यू लगाया गया था, लेकिन अब कहीं नहीं। अब हमने कांवड़ यात्रा को कर्फ्यू में बदल दिया है। अब यहां एक शानदार कांवड़ यात्रा शुरू होती है।  

जहां संस्कृति नष्ट हो जाएगी, सीएम योगी 

मुख्यमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर कहा कि सनातनी लोग दुनिया भर में गदगद हैं जहां भी हैं। उसने कहा, "22 जनवरी को भगवान राम राम मंदिर में विराजमान होंगे।" सनातनी दुनिया भर में गदगद हैं। 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम, दुनिया भर में सभ्यता और संस्कृति को कुचला गया होगा, उनके लिए एक आस है, एक नया विश्वास है.

ये पढ़ें - इस देश में 2.5 लाख रुपए से भी महंगी मिलती है Honda Activa, लोगों की महंगाई ने तोड़ी कमर