UP News : यूपी में मुफ़्त राशन वितरण की आ गई तारीख, इस माध्यम से मिलेगा राशन
 

UP News : उत्तर प्रदेश में मुफ़्त राशन की वितरण तिथि आ गई है। 14 मई को मई महीने में राशन का मुफ्त वितरण शुरू होगा। 29 मई तक आप मोबाइल ओटीपी वेरीफिकेशन के माध्यम से नि:शुल्क राशन प्राप्त कर सकेंगे। 

 

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में फ्री वितरण तारीख आ गई है। 14 मई से 29 मई के बीच राशन फ्री होगा। लखनऊ के डीएसओ विजय प्रताप सिंह ने बताया कि योग्य गृहस्थी कार्डधारकों को पांच किलो चावल और दो किलो गेहूं प्रति यूनिट मिलेंगे। साथ ही, अंत्योदय कार्डधारकों को 35 किलो (कुल 14 किलो गेहूं और 21 किलो चावल) मुफ्त देंगे। साथ ही, कार्डधारकों को पोर्टेबिलिटी की सुविधा मिलेगी। आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से राशन नहीं पाने वाले कार्डधारक 29 मई को वितरण के अंतिम दिन मोबाइल ओटीपी वेरीफिकेशन के माध्यम से राशन पा सकेंगे। 

उनका कहना था कि सभी कार्डधारकों को 14 मई से 29 मई तक राशन दुकानों पर वितरण किया जाएगा। वितरण की आखिरी तिथि पर खाद्यान्न वस्तुओं को आधार प्रमाणिक के माध्यम से नहीं प्राप्त करने वाले ग्राहकों को मोबाइल ओटीपी वेरिफिकेशन के माध्यम से भेजा जाएगा। उनका कहना था कि राशन की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण में कोई समस्या नहीं होगी, इसके लिए व्यवस्था की गई है।

उनका कहना था कि सही दर विक्रेताओं को बताया गया है कि छह या छह से अधिक यूनिट वाले राशनकार्ड और 60 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्ति जिनका नाम आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड की सूची में है, उनका आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए बारकोड को चस्पा कराकर प्रचार करें।