UP News : अयोध्या में श्रद्धालुओं को नहीं होगी मोबाइल नेटवर्क कोई दिक्कत, अलर्ट मोड में यह कंपनी
 

UP News : कम्पनी अलर्ट मोड में है और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में आने वाले श्रद्धालुओं को उच्च कोटि की मोबाइल नेटवर्क सेवाएं प्रदान करेगी। इसके लिए एक जांच दल को अयोध्या भेजा गया है।
 

Ayodhya News : बीएसएनएल अलर्ट मोड में है ताकि अयोध्या में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले संभावित मेहमानों और प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को दूरसंचार सेवाओं को सुदृढ़ और सुचारू रूप दे सके। दूरसंचार श्रद्धालुओं को अच्छी सेवाएं देगा। इसी उद्देश्य से बुधवार को दूरसंचार विभाग के वरिष्ठ अधिकारी अयोध्या पहुंचे। वहीं दूरसंचार विभाग ने 26 दिसंबर से अयोध्या में अपना नियंत्रण कक्ष बंद रखा है। यह जिला प्रशासन के सहयोग से कंट्रोल रूम सेवा प्रदाता कंपनियों की समस्याओं को जल्दी हल करता है।

ये पढ़ें - UP News : उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी सभी जिलों में कैदीयों के लिए योगी सरकार का बड़ा आदेश, करेंगे ये काम 

दिल्ली से आए अन्य उच्चाधिकारियों में दूरसंचार विभाग के सचिव नीरज मित्तल और महानिदेशक आरआर मित्तर शामिल थे। उनके साथ वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे, जिनमें दूरसंचार विभाग उत्तर प्रदेश (पूर्व) क्षेत्र लखनऊ के अपर महानिदेशक घनश्याम चतुर्वेदी, बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक राजेश सोनी, बीएसएनएल के अयोध्या क्षेत्र के महाप्रबंधक ज्ञानेन्द्र कुमार दिवेदी भी शामिल थे। उच्चाधिकारियों ने सभी सेवा प्रदाता कंपनियों के राज्य स्तरीय पदाधिकारियों से अयोध्या क्षेत्र में दूरसंचार सेवाओं के विकास पर व्यापक चर्चा की।

अयोध्या विकास प्राधिकरण और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने सभी सेवा प्रदाता कंपनियों की समस्याओं को तुरंत हल किया। 21 जनवरी और उसके बाद आने वाले श्रद्दालुओं की बड़ी संख्या को देखते हुए, सभी सेवा प्रदाता कंपनियों को निर्देश दिया गया कि वे श्रद्दालुओं को बेहतरीन संचार सेवाएं दें।

विभाग की पांच टीमें टेस्टिंग में सक्रिय हैं

दूरसंचार विभाग की पांच टीमें हर दिन महत्वपूर्ण और भारी भीड़ वाले स्थानों का निरीक्षण करती रहती हैं। इस टीम के सदस्य महत्वपूर्ण स्थानों पर जाकर सेवा प्रदाता कंपनियों के सिम से वॉइसकाल, वीडियो अपलोड, डाटा डाउनलोड की गति और अन्य विवरणों को चेक करते हैं और संबंधित कंपनियों को कमियों को सुधारने के लिए बताते हैं। नेटवर्क लगातार सुधार किया जाता है। 12 जनवरी तक नेटवर्क का विस्तार किया जाएगा। दूरसंचार विभाग सबसे उच्च स्तर पर सभी सेवा प्रदाता कंपनियों का काम देखता है।

ये पढ़ें - UP News : उत्तर प्रदेश में अवैध ई रिक्शों पर हुई बड़ी कार्रवाई, करीब 92 वाहन कर दिए सीज