UP News : राम मंदिर के चलते सोशल मीडिया कंपनियों को सरकार का कड़ा निर्देश, रहे बचके

Ayodhya Update : सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि यह देखा गया है कि कुछ असत्यापित, उत्तेजक और फर्जी संदेश फैलाए जा रहे हैं, खासकर सोशल मीडिया पर, जो सांप्रदायिक सद्भाव और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ सकते हैं।
 

The Chopal (Ram Mandir) : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कड़ी सुरक्षा की गई है। अब सोशल मीडिया पर मंदिर के बारे में किसी भी प्रकार की अफवाह और गलत सूचना को लेकर सरकार ने कठोरता दिखाई है। सरकार ने शनिवार को मीडिया आउटलेट्स और सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें उन्हें अयोध्या में 22 जनवरी के राम मंदिर कार्यक्रम से जुड़ी किसी भी प्रकार झूठी अफवाह और गलत सूचना को प्रकाशित करने के प्रति आगाह किया गया।

एडवाइजरी में झूठी या हेरफेर करने वाली सामग्री पर रोक

अयोध्या में राम लला की मूर्ति का प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य गणमान्य शामिल होंगे। एडवाइजरी में कहा गया है कि समाचार पत्रों, निजी सैटेलाइट टीवी चैनलों और डिजिटल मीडिया पर समाचार और समसामयिक मामलों के प्रकाशकों से ऐसी किसी भी सामग्री को प्रकाशित और प्रसारित करने से परहेज करने को कहा गया है जो झूठी या हेरफेर करने वाली हो या देश में सांप्रदायिक सद्भाव या सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने की क्षमता रखती है।

ये पढ़ें : UP News : उत्तर प्रदेश के इन शहरों के बीच इस मार्ग का होगा चौड़ीकरण, कई जिलों के लाखों लोग होगें लाभान्वित